युवाओं में बढ़ रही है असहनशीलता: पीएम

इन दिनों युवाओं मे बढ़ते आक्रोश व असहनशीलता पर चिंता व्यक्त करते हुए प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा कि लोगों की छोटी सोच की वजह से ही युवाओं की सृजनात्मक क्षमता कम होती जा रही है। उन्होंने कहा कि भारत के लोगों की सोच मे काफी फर्क देखने को मिलता है, प्रत्येक विषय पर उनकी सोच बिल्कुल अलग होती हैं, ऐसे मे तर्कसंगत बहस की वजह से युवाओं मे असहनशीलता बढ़ती ही जा रही है। प्रधानमंत्री ने यह बाते शनिवार को कोलकाता मे आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान कही।

By Edited By: Publish:Sat, 02 Jun 2012 09:46 AM (IST) Updated:Sat, 02 Jun 2012 03:00 PM (IST)
युवाओं में बढ़ रही है असहनशीलता: पीएम

नई दिल्ली। इन दिनों युवाओं में बढ़ते आक्रोश व असहनशीलता पर चिंता व्यक्त करते हुए प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा कि लोगों की छोटी सोच की वजह से ही युवाओं की सृजनात्मक क्षमता कम होती जा रही है। उन्होंने कहा कि भारत के लोगों की सोच में काफी फर्क देखने को मिलता हैं, प्रत्येक विषय पर उनकी सोच बिल्कुल अलग होती हैं, ऐसे में तर्कसंगत बहस की वजह से युवाओं में असहनशीलता बढ़ती ही जा रही है। प्रधानमंत्री ने यह बातें शनिवार को कोलकाता में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान कही।

दिल्ली से प्रधानमंत्री विशेष विमान से शनिवार को पूर्वाह्न करीब 10.30 बजे दमदम स्थित नेताजी सुभाषचंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचे। पीएम वहां से 10.55 बजे साल्टलेक सेक्टर पांच बोस इंस्टीट्यूट पहुंचें जहां उन्होंने बोस इंस्टीट्यूट के नए भवन का उद्घाटन किया। इसके बाद पीएम ने भारतीय विज्ञान कांग्रेस आईएससी की शताब्दी सत्र समारोह में भाग लिया। प्रधानमंत्री के सुरक्षा बंदोबस्त की जांच के लिए एसपीजी की टीम दो दिन पहले ही कोलकाता पहुंच गई थी।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी