Move to Jagran APP

Delhi: अंडर ग्राउंड में मीटर के पैनल में लगी आग, कृष्णा नगर में चार मंजिला इमारत कैसे चपेट में आई; मां-बेटे समेत तीन की मौत

कृष्णा नगर इलाके में शनिवार देर रात अवैध रूप से बने चार मंजिला मकान की पार्किंग में मीटर के पैनल से आग लग गई। आग ने पूरे मकान को अपनी चपेट में ले लिया। मकान में 13 लोग फंस गए। धुएं से दम घुटने पर लोगों की आंख खुली और अफरा तफरी मच गई। कई लोग जान बचाने के लिए बालकनी में खड़े हो गए थे।

By SHUZAUDDIN SHUZAUDDIN Edited By: Geetarjun Published: Sun, 26 May 2024 06:44 PM (IST)Updated: Sun, 26 May 2024 06:44 PM (IST)
अंडर ग्राउंड में मीटर के पैनल में लगी आग, कृष्णा नगर में चार मंजिला इमारत कैसे चपेट में आई।

जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली। कृष्णा नगर इलाके में शनिवार देर रात अवैध रूप से बने चार मंजिला मकान की पार्किंग में मीटर के पैनल से आग लग गई। आग ने पूरे मकान को अपनी चपेट में ले लिया। मकान में 13 लोग फंस गए। धुएं से दम घुटने पर लोगों की आंख खुली और अफरा तफरी मच गई। कई लोग जान बचाने के लिए बालकनी में खड़े हो गए थे।

सूचना मिलते ही दमकल व पुलिस मौके पर पहुंची। रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर सभी को बाहर निकाला और अस्पताल में भर्ती करवाया। जहां डाक्टरों ने मां बेटे समेत तीन को मृत घोषित कर दिया। दस लोग मामूली रूप से झुलस गए। मृतकों की पहचान अंजू शर्मा (39), उनके बेटे केशव (18) और पड़ोसी प्रमीला (66) के रूप में हुई है।

दमकल की छह गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। कृष्णा नगर थाना पुलिस ने लापरवाही से मौत की धारा में प्राथमिकी की है। एफएसएल की टीम ने साक्ष्य जुटाए हैं। 14 वाहन जलकर खाक हो गए हैं।

चार मंजिला में रहते थे 14 लोग

जिला पुलिस उपायुक्त सुरेंद्र चौधरी ने बताया कि शनिवार रात 2:37 बजे कृष्णा नगर के आजाद नगर में सौ गज के चार मंजिला मकान में आग लगने की सूचना मिली थी। मकान के भू-तल पर पार्किंग बनी है और ऊपर चार मंजिलों पर बने छह फ्लैट में 13 लोग रहते हैं।

बिल्डिंग में रहते थे ये लोग

आग पार्किंग में लगी थी। धुंआ ऊपरी मंजिलों पर भर गया। पहली और चौथी मंजिल पर रहने वाले लोग फंस गए। पहली मंजिल पर प्रमीला अपने पति श्रीकांत व बेटी सोनम और नाती के साथ रहती हैं। प्रमीला के पैर में चलने में दिक्कत थी। दूसरी मंजिल पर करण अपनी पत्नी सीमा तीन बेटे राहुल, रोहित, मनीष रहते हैं। तीसरी मंजिल खाली है। चौथी मंजिल पर अंजू शर्मा अपने पति देवेंद्र, बेटे केशव के साथ किराये पर रहती है।

केशव ने इसी साल दसवीं की कक्षा पास की थी। उनके सामने गौरव शर्मा, अपनी पत्नी रुचिका, दियांश के साथ रहती है। दमकल व पड़ोसियों ने सीढ़ियों के जरिये मकान में फंसे लोगों को बाहर निकाला। धुएं के कारण प्रमीला, अंजू व उनके बेटे केशव अचेत होकर घर में गिर गए थे। वह बाहर नहीं निकल पाए थे।

पार्किंग में होते थे वाहन चार्ज

पीड़ित परिवार के लोगों का कहना है कि पार्किंग में ई-वाहन चार्ज होते थे। मीटर के पैनल में आग लगी और उससे वाहनों में आग लग गई। वह अपने फ्लैट में सो रहे थे, लोगों का दम घुटने लगा और नीचे से धमाके की आवाज आ रही थी। धुएं की वजह सीढ़ियों पर कुछ नजर नहीं आ रहा था। नीचे जाने की तो पार्किंग में आग की लपटे थी।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.