किसानों की जमीन जबरन हड़पना चाहती है केंद्र सरकार: राहुल

पंजाब, महाराष्ट्र, तेलंगाना और राजस्थान जैसे राज्यों में पदयात्राओं के जरिए किसानों तक पहुंचने वाले राहुल ने आज यहां अपनी पदयात्रा की शुरुआत ओबलादेवरा चेरूवू गांव से मामिलाकुंतापल्ली तक चलकर की। विशेष राज्‍य के मुद्दे पर टीडीपी को घेरते हुए राहुल गांधी ने कहा है कि अब टीडीपी इस मुद्दे

By Sudhir JhaEdited By: Publish:Fri, 24 Jul 2015 09:05 AM (IST) Updated:Fri, 24 Jul 2015 01:00 PM (IST)
किसानों की जमीन जबरन हड़पना चाहती है केंद्र सरकार: राहुल

अनंतपुर । पंजाब, महाराष्ट्र, तेलंगाना और राजस्थान जैसे राज्यों में पदयात्राओं के जरिए किसानों तक पहुंचने वाले राहुल ने आज यहां अपनी पदयात्रा की शुरुआत ओबलादेवरा चेरूवू गांव से मामिलाकुंतापल्ली तक चलकर की। विशेष राज्य के मुद्दे पर टीडीपी को घेरते हुए राहुल गांधी ने कहा है कि अब टीडीपी इस मुद्दे पर केंद्र के खिलाफ प्रदर्शन क्यों नहीं करती है।

अनंतपुर में किसानों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी ने तय किया है कि किसानों की ताकत अब वह सरकार को दिखाएगी। उन्होंने केंद्र और पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह किसानों की जमीन जोर जबरदस्ती से हड़पना चाहते हैं। वह सिर्फ यह सोच रहे हैं कि यह कितना आसानी से हाे सकता है। उन्होंने यहां आत्महत्या किए हुए किसानों के परिजनों को चेक भी बांटे।

गौरतलब है कि आंध्र प्रदेश में किसानों और महिला स्वयं सहायता समूहों के सामने आने वाली समस्याओं को उठाने के लिए राहुल गांधी आज 10 किलोमीटर लंबी ‘पदयात्रा’ कर रहे हैं। राहुल ने अपनी पदयात्रा की शुरुआत उस गांव से की, जहां इंदिरा गांधी ने वर्ष 1979 में एक बैठक को संबोधित किया था।

अपनी यात्रा के दौरान राहुल जिले के तीन गांवों में किसानों, मनरेगा कर्मियों और महिला स्वयं सहायता समूहों के साथ बातचीत करेंगे। इसके साथ ही राहुल आत्महत्या कर चुके किसान हरिनाथ रेड्डी के परिवार से भी मिलेंगे। आंध्र प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष एन रघुवीर रेड्डी ने कल कहा था कि राहुल 10 किलोमीटर की पदयात्रा करेंगे।

पदयात्रा के तीसरे चरण में राहुल देबुरावरिपल्ली से कोंडकमार्ला [दो किलोमीटर] तक की यात्रा करेंगे। वहां वह मनरेगा कर्मियों और प्रवासी मजदूरों के परिवार के सदस्यों से मुलाकात करेंगे। इसके बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष पुट्टापार्थी जाएंगे और वहां कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के साथ बातचीत करेंगे। राहुल श्री सत्य साईं बाबा की महा समाधि भी जाएंगे।

आंध्र प्रदेश के विभाजन के बाद राज्य में यह राहुल गांधी की पहली यात्रा है। वर्ष 2014 में विधानसभा और लोकसभा चुनावों में पार्टी को मिली शिकस्त के बाद राहुल की इस यात्रा को राज्य में पार्टी का आधार मजबूत करने के प्रयास के तौर पर देखा जा रहा है।

पढ़ेंः राहुल के नेतृत्व में कांग्रेस का कोई भविष्य नहीं

chat bot
आपका साथी