पार्रिकर ने एचआइवी संक्रमित बच्चों के साथ खाना खाया

समाज में एचआइवी एड्स से जुड़ी भ्रांतियों को दूर करने के लिए गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पार्रिकर ने एचआइवी संक्रमित बच्चों के साथ मिलकर खाना खाया। शनिवार को मुख्यमंत्री ने एक अनाथालय के 30 एचआइवी संक्रमित बच्चों के साथ दोपहर का भोजन किया। इसी अनाथालय में रहकर पढ़ने वाले ये बच्चे हाल ही में उस समय चर्चा में आ गए थे जब दक्षिण गोवा स्ि

By Edited By: Publish:Sun, 17 Aug 2014 04:57 PM (IST) Updated:Sun, 17 Aug 2014 04:57 PM (IST)
पार्रिकर ने एचआइवी संक्रमित बच्चों के साथ खाना खाया

पणजी। समाज में एचआइवी एड्स से जुड़ी भ्रांतियों को दूर करने के लिए गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पार्रिकर ने एचआइवी संक्रमित बच्चों के साथ मिलकर खाना खाया।

शनिवार को मुख्यमंत्री ने एक अनाथालय के 30 एचआइवी संक्रमित बच्चों के साथ दोपहर का भोजन किया। इसी अनाथालय में रहकर पढ़ने वाले ये बच्चे हाल ही में उस समय चर्चा में आ गए थे जब दक्षिण गोवा स्थित एक स्कूल के सामान्य बच्चों के अभिभावकों ने एचआइवी संक्रमित बच्चों को स्कूल से निलंबित करने की मांग की थी। बच्चों से मिलने के बाद पार्रिकर ने कहा, सरकार की तरफ से इन बच्चों को सभी तरह की सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी। मैं यहां उस भ्रांति को मिटाने आया हूं कि साथ खाना खाने और छूने से एचआइवी का वायरस फैलता है।

मुख्यमंत्री ने पिछले महीने विधानसभा में एचआइवी संक्रमित बच्चों के साथ भोजन करने की घोषणा की थी। उन्होंने कहा था, मैं एचआइवी संक्रमित बच्चों के साथ एक ही थाली में खाना खाऊंगा ताकि लोगों को बता सकूं कि एचआइवी छूने से नहीं फैलता है। अगर ऐसा होता तो आज सभी लोग एचआइवी पॉजिटिव होते। यह सर्दी जुकाम की तरह फैलने वाली बीमारी नहीं है।

पढ़ें: गोवा में एचआइवी पीड़ितों को बीपीएल दर्जा देने की तैयारी

पढ़ें: गोवा में हर गांव में है एचआइवी संक्रमित रोगी: स्वास्थ्य मंत्री

chat bot
आपका साथी