यूपी पुलिस ने एमपी पुलिस से पूछा, किसे दी जाए गैंगस्टर विकास दुबे पर घोषित इनाम की राशि

उत्तर प्रदेश से पुलिसकर्मियों की हत्या कर फरार हुए गैंगस्टर विकास पर उप्र पुलिस ने पांच लाख रुपये का इनाम घोषित किया था।

By Dhyanendra SinghEdited By: Publish:Fri, 17 Jul 2020 10:24 PM (IST) Updated:Fri, 17 Jul 2020 10:28 PM (IST)
यूपी पुलिस ने एमपी पुलिस से पूछा, किसे दी जाए गैंगस्टर विकास दुबे पर घोषित इनाम की राशि
यूपी पुलिस ने एमपी पुलिस से पूछा, किसे दी जाए गैंगस्टर विकास दुबे पर घोषित इनाम की राशि

भोपाल, जेएनएन। उत्तर प्रदेश के गैंगस्टर विकास दुबे पर घोषित पांच लाख रुपये इनाम की राशि किसे दी जाए, यह पूछने के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस ने मध्य प्रदेश पुलिस को पत्र लिखा है। इनाम की राशि किसे दी जाएगी, यह प्रदेश की उज्जैन पुलिस तय करेगी। इसके लिए उज्जैन पुलिस अधीक्षक ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आकाश भूरिया के नेतृत्व में तीन सदस्यीय टीम का गठन कर दिया है। कमेटी को चार दिन में रिपोर्ट देने के लिए कहा है।

उज्जैन महाकाल मंदिर से किया गया था गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश से पुलिसकर्मियों की हत्या कर फरार हुए गैंगस्टर विकास पर उत्तर प्रदेश पुलिस ने पांच लाख रुपये का इनाम घोषित किया था। नौ जुलाई को नाटकीय ढंग से विकास को पुलिस ने उज्जैन के महाकाल मंदिर से गिरफ्तार किया था। इसके अगले दिन विकास का एनकाउंटर उत्तर प्रदेश पुलिस ने कर दिया था। अब इस मामले में उत्तर प्रदेश पुलिस विकास पर घोषित इनाम की राशि को उसकी गिरफ्तारी की सूचना देने वाले व्यक्ति को देना चाहती है। इसी को लेकर मध्य प्रदेश पुलिस से सूचनाकर्ता का नाम पूछा है।

जांच के आधार पर किया जाएगा तय किसे मिले राशि

मामले में उज्जैन पुलिस अधीक्षक मनोज सिंह का कहना है कि अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आकाश भूरिया के नेतृत्व में कमेटी का गठन कर रिपोर्ट मांगी गई है। कमेटी तय करेगी कि विकास के मंदिर में होने की सूचना सबसे पहले किसने दी, उसे गिरफ्तार किसने किया। जांच के आधार पर तय किया जाएगा कि इनाम की राशि किसे दी जाए।

अभी पत्र नहीं मिला

मध्य प्रदेश के पुलिस महानिदेशक वीके जौहरी ने कहा कि फिलहाल उप्र पुलिस का पत्र नहीं मिला है, लेकिन पत्र मिलने पर उज्जैन पुलिस से पूछा जाएगा कि उन्हें विकास के मंदिर में होने की सूचना किसने दी। उसी रिपोर्ट के आधार पर सूचनाकर्ता का नाम उत्तर प्रदेश पुलिस को दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी