'घरवापसी' से नाराज हैं कलराज मिश्र, कहा-सख्‍त कानून बनाया जाए

हिंदूवादी संगठनों के घर वापसी कार्यक्रम पर भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्र ने भी सवाल उठाए हैं। मिश्र ने धर्मांतरण के प्रयासों को रोकने के लिए एक सख्त कानून बनाने की जरूरत बताई है।

By Sandeep KumarEdited By: Publish:Wed, 25 Mar 2015 11:03 AM (IST) Updated:Wed, 25 Mar 2015 11:15 AM (IST)
'घरवापसी' से नाराज हैं कलराज मिश्र, कहा-सख्‍त कानून बनाया जाए

नई दिल्ली। हिंदूवादी संगठनों के घर वापसी कार्यक्रम पर भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्र ने भी सवाल उठाए हैं। मिश्र ने धर्मांतरण के प्रयासों को रोकने के लिए एक सख्त कानून बनाने की जरूरत बताई है और सभी दलों को इस मुद्दे पर एक साथ आने को भी कहा है।

मिश्र ने कहा, ''हम शुरू से ही कह रहे हैं कि धर्मांतरण पर एक कानून बनाया जाना चाहिए और सभी पार्टियों को एकमत होते हुए साथ देना चाहिए। मेरा मत है कि एक प्रभावी कानून को इस मुद्दे पर अधिनियमित किया जाना चाहिए। मैं खुद ऐसा कानून बनाए जाने के पक्ष में हूं।'' उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि वीएचपी के घर वापसी कार्यक्रम से भाजपा का कोई लेना देना नहीं है।

उधर, जम्मू-कश्मीर में पीडीपी द्वारा कट्टरपंथी कश्मीरी अलगाववादी नेता मसर्रत आलम की रिहाई को लेकर उठे विवाद पर मिश्र ने कहा, भाजपा किसी भी राष्ट्रविरोधी गतिविधियों को बर्दाश्त नहीं करेगी। मौजूदा हालात को देखते हुए भाजपा ने समय-समय पर सहयोगी दल को चेतावनी भी दी है। मेेरे विचार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अंतत: इस मुद्दे पर एक प्रभावी कदम उठाना चाहिए।

पढ़ें : टेरेसा पर भागवत का बयान सही, ‘घरवापसी’ आंदोलन को मिलेगा बल:शिवसेना

पढ़ें : केरल : विहिप के 'घरवापसी' के तहत 35 दलित ईसाई हिंदू बने

chat bot
आपका साथी