जनरल बिक्रम सिंह ने कारगिल शहीदों को श्रद्धांजलि दी

सेना प्रमुख जनरल बिक्रम सिंह ने शुक्रवार को 15वें विजय दिवस पर जम्मू कश्मीर के लद्दाख क्षेत्र में 1

By Edited By: Publish:Fri, 25 Jul 2014 09:06 AM (IST) Updated:Fri, 25 Jul 2014 01:26 PM (IST)
जनरल बिक्रम सिंह ने कारगिल शहीदों को श्रद्धांजलि दी

जम्मू। सेना प्रमुख जनरल बिक्रम सिंह ने शुक्रवार को 15वें विजय दिवस पर जम्मू कश्मीर के लद्दाख क्षेत्र में 1999 में हुए करगिल युद्ध के शहीदों को श्रद्धांजलि दी। जनरल सिंह ने द्रास स्थित करगिल युद्ध स्मारक पर जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की। सेना प्रमुख 31 जुलाई को सेवानिवृत्त हो रहे हैं।

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, 'मैं सेना प्रमुख होने के नाते यह आश्वस्त करना चाहता हूं कि सीमा पर तैनात भारतीय जवान भारत की संप्रभुता और अखंडता की रक्षा करने में सक्षम हैं।'

सेना प्रमुख ने कहा कि सेना किसी भी तरह की चुनौती का सामना करने के लिए पूरी तरह तैयार है और मौजूदा सरकार जवानों की जरूरतों और आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए कृतसंकल्प है।

कारगिल की चोटियों को पाकिस्तान के कब्जे से आजाद करवाने वाले कारगिल शहीदों की याद में विजय दिवस के उपलक्ष्य पर द्रास में शुक्रवार से दो दिवसीय कार्यक्रम आयोजित किया गया है।

कार्यक्रम के पहले दिन सेना के चीता हेलीकॉप्टर द्रास वीर मेमोरियल पर फूल गिराकर शहीदों को सलामी देंगे। इस मौके पर बैंड डिस्प्ले भी होगा। पहले दिन आयोजित किए जाने वाले बड़े खाने में वीर नारियों के साथ कारगिल युद्ध में हिस्सा लेने वाले कई सेना के जवान भी हिस्सा लेंगे। इसमें चौदह कोर के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ वायुसेना व जिला प्रशासन के अधिकारी भी मौजूद होंगे। वहीं शनिवार को उत्तरी कमान के जीओसी इन सी लेफ्टिनेंट जनरल डीएस हुड्डा हिस्सा लेंगे। आर्मी कमांडर कारगिल शहीदों को श्रद्धासुमन अर्पित करने के साथ शहीदों के परिजनों को भी सम्मानित करेंगे।

पढ़ें: 15 साल बाद मिला कारगिल शहीद का दर्जा

पढ़ें: सेनाध्यक्ष ने शुरू की भूमि दुरुपयोग की जांच

chat bot
आपका साथी