एआइडीएमके चुनाव चिह्न विवाद में पांचवां आरोपी गिरफ्तार

मामले में क्राइम ब्रांच सुकेश चंद्रशेखर के अलावा टीटीवी दिनाकरन, मल्लिकार्जुन व चांदनी चौक के हवाला कारोबारी नत्थू सिंह उर्फ नरेश को गिरफ्तार कर चुकी है।

By Gunateet OjhaEdited By: Publish:Wed, 22 Nov 2017 10:00 PM (IST) Updated:Wed, 22 Nov 2017 10:00 PM (IST)
एआइडीएमके चुनाव चिह्न विवाद में पांचवां आरोपी गिरफ्तार
एआइडीएमके चुनाव चिह्न विवाद में पांचवां आरोपी गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली : तमिलनाडु की सत्तारूढ़ ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एआइडीएमके) पार्टी के चुनाव चिह्न दो पत्ती हासिल करने के लिए चुनाव आयोग को 50 करोड़ रुपये की रिश्वत देने का प्रयास करने के मामले में क्राइम ब्रांच ने एक और आरोपी पुलकित कुंद्रा को गिरफ्तार किया है। उसे बुधवार सुबह दिल्ली के रानीबाग से गिरफ्तार किया गया। वह पहले गिरफ्तार हो चुके मुख्य आरोपी बालाजी उर्फ सुकेश चंद्रशेखर का साथी है। मामले में क्राइम ब्रांच सुकेश चंद्रशेखर के अलावा टीटीवी दिनाकरन, मल्लिकार्जुन व चांदनी चौक के हवाला कारोबारी नत्थू सिंह उर्फ नरेश को गिरफ्तार कर चुकी है।

क्राइम ब्रांच के अधिकारी के मुताबिक पुलकित कुंद्रा रानीबाग का रहने वाला है। 29 अप्रैल को नत्थू सिंह को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ के आधार पर क्राइम ब्रांच ने पुलकित को एयरपोर्ट से दबोच लिया था। कई दिनों तक पूछताछ के बाद उसे छोड़ दिया गया था। अब सात महीने बाद क्राइम ब्रांच ने उसे फिर उसके घर से गिरफ्तार किया है। क्राइम ब्रांच का कहना है कि पैसों की डील होने पर दिनाकरन ने जब चेन्नई के हवाला कारोबारी के जरिये चांदनी चौक के हवाला कारोबारी को पैसे भेजे थे तब सुकेश के साथ पुलकित भी पैसा लेने चांदनी चौक गया था। हवाला कारोबारी से पैसा मिलने के बाद सुकेश ने पुलकित को 50 लाख रुपये देकर उससे दो लग्जरी कारें खरीदी थी। इस मामले में क्राइम ब्रांच की ओर से कुछ माह पहले कोर्ट में आरोपपत्र भी दायर किया जा चुका है। नई गिरफ्तारी होने पर पूरक आरोपपत्र दायर किया जाएगा। सूत्रों का कहना है कि अभी जांच पूरी नहीं हुई है। कुछ और हवाला कारोबारी भी पकड़े जा सकते हैं।

ज्ञात रहे अप्रैल महीने में सबसे पहले क्राइम ब्रांच ने सुकेश को पांच सितारा हयात होटल से गिरफ्तार किया था। उसके पास से 1.30 करोड़ रुपये बरामद हुए थे। जांच में पता चला था कि नत्थू ने कोच्चि के हवाला कारोबारी से गैरकानूनी तरीके से 10 करोड़ रुपये दिल्ली मंगवाये थे और उक्त रकम सुकेश तक पहुंचाई थी। वह एआइएडीएमके के उप महासचिव व शशिकला के भतीजे टीटीवी दिनाकरन व सुकेश दोनों के संपर्क में था।

यह भी पढ़ेंः VIDEO: VVIP कल्चर पर छलका महिला का दर्द, सरेआम मंत्री को सुनाई खरी-खोटी

chat bot
आपका साथी