मछुआरे की पत्नी ने सुषमा को लिखा पत्र, पति का शव पाक से लाने की लगाई गुहार

महिला ने बताया कि उसने सहायता के लिए विदेश मंत्री को पत्र लिखा है, लेकिन अभी तक उसे न तो मंत्रालय से और न ही इस्लामाबाद स्थित भारतीय उच्चायोग से पति की मृत्यु के संबंध में कोई जानकारी मिली है।

By Tilak RajEdited By: Publish:Fri, 21 Jul 2017 09:24 AM (IST) Updated:Fri, 21 Jul 2017 09:59 AM (IST)
मछुआरे की पत्नी ने सुषमा को लिखा पत्र, पति का शव पाक से लाने की लगाई गुहार
मछुआरे की पत्नी ने सुषमा को लिखा पत्र, पति का शव पाक से लाने की लगाई गुहार

वडोदरा, एजेंसी। गुजरात के एक गांव की महिला ने पाकिस्तान की जेल में अपने पति की मौत हो जाने का दावा करते हुए उसका शव स्वदेश मंगाने के लिए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से सहायता मांगी है। महिला का कहना है कि पांच जुलाई को अचानक उसके पति की जेल में मौत हो गई।

गीर सोमनाथ जिले की ऊना तहसील के पालदी गांव की जिवूबेन चौहान (30) ने सुषमा को मंगलवार को पत्र लिख कहा कि उसका पति काना लक्ष्मण चौहान (37) और उसका रिश्तेदार काना गोविंद दोनों मछुआरे थे। दोनों को पाकिस्तानी समुद्री सुरक्षा एजेंसी ने कुछ माह पहले अरब सागर में अपने जलक्षेत्र में घुस आने के आरोप में कच्छ जिले के जाखू बंदरगाह के निकट गिरफ्तार किया था।

महिला ने बताया कि उसे हाल ही में गोविंद का एक पत्र मिला है जिसमें उसने बताया कि उसके पति की पांच जुलाई को अचानक जेल में मौत हो गई। गोविंद और उसका पति दोनों एक ही जेल में बंद थे। महिला की 3 पुत्रियां और 2 पुत्र हैं। महिला ने बताया- 'गोविंद ने यह पत्र गीर सोमनाथ जिले के ही एक अन्य मछुआरे के हाथों भिजवाया है जिसे पाकिस्तान ने 9 जुलाई को रिहा कर दिया था। वह मछुआरा 12 जुलाई को मेरे घर आया और पत्र मुझे सौंपा।'

महिला ने बताया कि उसने सहायता के लिए विदेश मंत्री को पत्र लिखा है, लेकिन अभी तक उसे न तो मंत्रालय से और न ही इस्लामाबाद स्थित भारतीय उच्चायोग से पति की मृत्यु के संबंध में कोई जानकारी मिली है। पत्र में उसने सुषमा से जेल में पति के अचानक मौत मामले की जांच कराने की भी मांग की और दावा किया कि उसके पति ने जेल में कैद के दौरान कभी किसी बीमारी से पी़डि़त होने की बात नहीं लिखी। महिला श्रमिक है और पांच बच्चों और सास के साथ किराए के घर में रहती है। गुजरात मछुआरा संगठन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष वी मसानी ने बताया कि उन्होंने भी सुषमा को पत्र लिखकर मछुआरे का शव स्वदेश मंगाने का अनुरोध किया है।

यह भी पढ़ें: मेडिकल वीजा दे भारत का गुलाम कश्मीर पर दावा मजबूत

chat bot
आपका साथी