प्रेम विवाह करने जा रही युवती को पिता और भाई ने जिंदा जलाया, दोनों हिरासत में

घटना को ऑनर किलिंग से जोड़कर देखा जा रहा है।

By Arun Kumar SinghEdited By: Publish:Fri, 20 Jul 2018 09:43 PM (IST) Updated:Fri, 20 Jul 2018 09:43 PM (IST)
प्रेम विवाह करने जा रही युवती को पिता और भाई ने जिंदा जलाया, दोनों हिरासत में
प्रेम विवाह करने जा रही युवती को पिता और भाई ने जिंदा जलाया, दोनों हिरासत में

नई दुनिया, खंडवा। मध्य प्रदेश के खंडवा जिले के चैनपुर सरकार गांव में शुक्रवार सुबह करीब 7.30 बजे परिवार की मर्जी के खिलाफ प्रेम विवाह करने जा रही युवती को उसके पिता और भाई ने घर में केरोसिन डालकर जिंदा जला दिया। पुलिस ने दोनों आरोपितों को हिरासत में ले लिया है। घटना को ऑनर किलिंग से जोड़कर देखा जा रहा है।

इधर, मृतका की मां का कहना है कि मेरे पति ने बेटी को पीटा तो उसने खुद को आग लगा ली। पुलिस के अनुसार, मृतका का नाम लक्ष्मीबाई (19) है। आरोपित पिता सुंदरलाल यदुवंशी और भाई राजेंद्र है। आरोप है कि युवती लक्ष्मीबाई घर के सामने रहने वाले राजकुमार (23) से प्रेम विवाह करना चाहती थी। परिवार इसके लिए तैयार नहीं था। करीब नौ माह से प्रेम प्रसंग चल रहा था। इसके चलते परिजनों ने लक्ष्मीबाई की 11वीं के बाद पढ़ाई छुड़वा दी थी। शुक्रवार को दोनों घर से भागकर हरसूद न्यायालय में शादी करना चाहते थे।

राजकुमार ने आरोप लगाया कि सुबह लक्ष्मी उसके घर आई थी। इसकी भनक लगते ही लक्ष्मी के पिता उसे पकड़कर घर ले गए और राजेंद्र की मदद से उस पर केरोसिन डालकर जिंदा जला दिया। राजकुमार के मुताबिक लक्ष्मी की चीख सुनकर लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस के पहुंचने तक लक्ष्मी ने दम तोड़ दिया।

आरोपियों के केरोसिन से सने कपड़े बरामद

पुलिस अधीक्षक चिवर्धन मिश्र ने बताया कि प्राथमिक जांच में प्रेम-प्रसंग के चलते युवती को उसके पिता और भाई द्वारा जलाने की बात सामने आई है। पुलिस ने दोनों आरोपियों के केरोसिन से सने कपड़े बरामद कर लिए हैं। मामले की जांच की जा रही है।

----------

chat bot
आपका साथी