गृह मंत्रालय के नाम से पीएमओ को लिखा पत्र निकला फर्जी

गृह मंत्रालय के सार्वजनिक शिकायत शाखा के निदेशक पद पर के. सोमाशेखर नाम का कोई अधिकारी नहीं है।

By Mohit TanwarEdited By: Publish:Mon, 15 May 2017 10:24 PM (IST) Updated:Tue, 16 May 2017 12:28 AM (IST)
गृह मंत्रालय के नाम से पीएमओ को लिखा पत्र निकला फर्जी
गृह मंत्रालय के नाम से पीएमओ को लिखा पत्र निकला फर्जी

विनीत त्रिपाठी, नई दिल्ली। गृह मंत्रालय के सार्वजनिक शिकायत शाखा के निदेशक के. सोमाशेखर के नाम से प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) को फर्जी पत्र भेजने का मामला सामने आया है। पीएमओ की तरफ से की गई आंतरिक जांच में पता चला है कि गृह मंत्रालय की उक्त शाखा में निदेशक पद पर इस नाम का कोई अधिकारी नहीं है। जांच के बाद उपसचिव भारत सरकार वीके राजन की शिकायत पर रिपोर्ट दर्ज कर क्राइम ब्रांच मामले की जांच कर रही है।

उपसचिव वीके राजन की शिकायत के अनुसार, गृह मंत्रालय के सार्वजनिक शिकायत शाखा के निदेशक के. सोमाशेखर के नाम से प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) को 29 अगस्त 2016 को डाक के माध्यम से फर्जी पत्र भेजा गया था। उक्त पत्र कर्नाटक में पेट्रोल पंप के आवंटन में हुई गड़बड़ी के संबंध में था। प्रथम दृष्टया पत्र फर्जी लगने पर पीएमओ ने मामले की आंतरिक जांच की और उक्त अधिकारी के संबंध में गृह मंत्रालय से जानकारी मांगी गई।

जांच में पता चला कि गृह मंत्रालय के सार्वजनिक शिकायत शाखा के निदेशक पद पर के. सोमाशेखर नाम का कोई अधिकारी नहीं है। आंतरिक जांच में पत्र फर्जी साबित होने पर मामले की गंभीरता को देखते हुए उपसचिव भारत सरकार वीके राजन ने पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक को मामले में रिपोर्ट दर्ज कर जांच के आदेश दिया।

यह भी पढ़ें: जब अफसरों पर बरसे केन्द्रीय मंत्री राम विलास पासवान

chat bot
आपका साथी