दुरंतो एक्सप्रेस की बोगियों को छोड़कर दौड़ा इंजन, यात्रियों में हड़कंप मचा

इंजन से अलग होने के बाद करीब 200 मीटर तक चलकर बोगियां रुक गई। वहीं इंजन बोगियों को छोड़कर एक किलोमीटर आगे निकल गया।

By Arun Kumar SinghEdited By: Publish:Sat, 18 Aug 2018 09:08 PM (IST) Updated:Sun, 19 Aug 2018 07:44 AM (IST)
दुरंतो एक्सप्रेस की बोगियों को छोड़कर दौड़ा इंजन, यात्रियों में हड़कंप मचा
दुरंतो एक्सप्रेस की बोगियों को छोड़कर दौड़ा इंजन, यात्रियों में हड़कंप मचा
डबरा (ग्वालियर), नई दुनिया प्रतिनिधि। डबरा-अनंतपेठ स्टेशन के बीच शुक्रवार रात करीब 8:20 बजे अप ट्रैक पर दुरंतो एक्सप्रेस 12286 के इंजन की कपलिंग टूटने से बोगियों को छोड़कर इंजन दौड़ गया। इंजन से अलग होने के बाद करीब 200 मीटर तक चलकर बोगियां रुक गई। वहीं इंजन बोगियों को छोड़कर एक किलोमीटर आगे निकल गया। इसका पता चलते ही गार्ड ने लोको पायलट को सूचना दी। इसके बाद इंजन को वापस लाया गया और फिर से कपलिंग को दुरस्त कर इंजन को बोगियों से जोड़कर ट्रेन को रवाना किया गया। गार्ड ने सतर्कता नहीं बरती होती, तो बड़ा हादसा हो सकता था।
दिल्ली से सिकंदराबाद जा रही दुरंतो एक्सप्रेस शुक्रवार की रात 8:20 बजे डबरा और अनंतपेठ स्टेशन के बीच से गुजर रही थी कि तभी बोगियों से इंजन अलग होकर आगे दौड़ गया। जैसे ही गार्ड को पता चला तो उन्होंने तुरंत ब्रेक लगाए, तब तक बोगियों से इंजन करीब एक किलोमीटर दूर पहुंच चुका था।
ब्रेक लगने से बोगियां 200 मीटर चलकर रुक गई। बाद में गार्ड ने इंजन के लोको पायलट को सूचना दी, जिस पर इंजन को रोककर वापस लाया गया। ट्रेन फिर से रवाना होने में करीब एक घंटा लग गया। दुरंतों के पीछे अन्य ट्रेनें भी आ रही थीं, जिन्हें झांसी स्थित कंट्रोल और समीपवर्ती स्टेशनों पर सूचना देकर अनंतपेठ स्टेशन पर ही रोका गया।
राजधानी को निकाला दूसरी लाइन से दूरंतो एक्सप्रेस का इंजन अलग होने की बाद गार्ड की ओर से झांसी कंट्रोल रूम को सूचना दी। इसके बाद अप ट्रैक पर राजधानी एक्सप्रेस, गोवा एक्सप्रेस और गोंडवाना एक्सप्रेस को पीछे ही रोक दिया गया। करीब 30 मिनट बाद इन ट्रेनों को दूसरी लाइन से निकाला गया।
यात्रियों में मचा हड़कंप  
अचानक इंजन के अलग हो जाने के बाद ट्रेन में सवार यात्रियों में हड़कंप मच गया और वह बाहर आए। उन्होंने इसके बारे में गार्ड से जानकारी ली। गार्ड ने यात्रियों को बताया कि चिंता की कोई बात नहीं है।
chat bot
आपका साथी