केजरीवाल को आयोग ने दी कड़ी चेतावनी

नोटिस के बाद भी लगातार विवादित बयान दोहराने पर चुनाव आयोग ने आम आदमी पार्टी [आप] के संयोजक अरविंद केजरीवाल को कड़ी चेतावनी दी है। आयोग ने स्पष्ट शब्दों में दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री को बता दिया है कि यदि भविष्य में उन्होंने इस तरह का बयान दिया तो उनके

By Murari sharanEdited By: Publish:Tue, 27 Jan 2015 08:37 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jan 2015 09:17 PM (IST)
केजरीवाल को आयोग ने दी कड़ी चेतावनी

नई दिल्ली [राज्य ब्यूरो]। नोटिस के बाद भी लगातार विवादित बयान दोहराने पर चुनाव आयोग ने आम आदमी पार्टी [आप] के संयोजक अरविंद केजरीवाल को कड़ी चेतावनी दी है। आयोग ने स्पष्ट शब्दों में दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री को बता दिया है कि यदि भविष्य में उन्होंने इस तरह का बयान दिया तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

गौरतलब है कि 26 जनवरी की शाम को कस्तूरबा नगर विधानसभा क्षेत्र में हुई चुनावी सभा में भी केजरीवाल ने एक बार फिर अपने बयान को दोहराया। केजरीवाल ने मतदाताओं से कहा, यदि भाजपा व कांग्रेस वाले पैसे देने आएं तो ले लेना लेकिन वोट आप को देना। इस पर मंगलवार दोपहर भाजपा ने चुनाव आयोग में शिकायत की थी। आयोग ने दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) कार्यालय से रिपोर्ट मांगी थी।

सीईओ कार्यालय पहले ही केजरीवाल की सोमवार को कस्तूरबा नगर विधानसभा क्षेत्र में हुई चुनावी सभा की रिकॉर्डिग मंगा चुका था, जिसे देखने के बाद आयोग ने उन्हें चेतावनी दी। गौरतलब है कि गत 18 जनवरी को उत्तम नगर में अरविंद केजरीवाल ने एक चुनावी सभा के दौरान भी ऐसा ही बयान दिया था।

इसके अगले ही दिन कांग्रेस ने चुनाव आयोग से इसकी शिकायत की थी, जिस पर कार्रवाई करते हुए आयोग ने केजरीवाल को नोटिस जारी किया था और फटकार लगाई थी। केजरीवाल ने भी नोटिस का जवाब देते हुए कहा था कि वह मतदाताओं को जागरूक कर रहे हैं।

पढ़ें: 'जदयू' के 'आप' को दिल्ली में समर्थन देने से तिलमिलाई कांग्रेस

chat bot
आपका साथी