और कड़ी होगी रामनगरी की सुरक्षा, ड्रोन से होगी अयोध्या की निगरानी

रामनगरी की सुरक्षा व निगरानी को अत्‍या‍धुनिक बनाने के लिए उन्नत किस्म के यंत्र लगाए जाने की तैयारी जोरों पर है। अधिग्रहीत परिसर में ड्रोन कैमरों से निगरानी के साथ ही येलो जोन में उच्च क्षमता के सीसीटीवी कैमरे लगाने का प्रस्ताव तैयार हो रहा है। सुरक्षा अधिकारियों की मानें

By anand rajEdited By: Publish:Mon, 23 Mar 2015 07:52 AM (IST) Updated:Mon, 23 Mar 2015 08:30 AM (IST)
और कड़ी होगी रामनगरी की सुरक्षा, ड्रोन से होगी अयोध्या की निगरानी

फैजाबाद। रामनगरी की सुरक्षा व निगरानी को अत्याधुनिक बनाने के लिए उन्नत किस्म के यंत्र लगाए जाने की तैयारी जोरों पर है। अधिग्रहीत परिसर में ड्रोन कैमरों से निगरानी के साथ ही येलो जोन में उच्च क्षमता के सीसीटीवी कैमरे लगाने का प्रस्ताव तैयार हो रहा है। सुरक्षा अधिकारियों की मानें तो योजना के पीछे मंशा न सिर्फ अयोध्या के पूरे येलो जोन पर नजर रखना है, बल्कि इसमें तैनात फोर्स की गतिविधियों की भी निगरानी करना है।

अयोध्या में अभी 48 गोपनीय स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगे हैं, जिससे येलो जोन की निगरानी की जा रही है। इनकी क्षमता कम होने से अधिक क्षेत्र कवर करने में कठिनाई हो रही है। इनके स्थान पर उच्च क्षमता वाले कैमरे लगाए जाएंगे। रेड जोन, अतिसंवेदनशील होने के नाते इस क्षेत्र में पैरामिलिट्री फोर्स व निगरानी की पर्याप्त व्यवस्था पहले से ही है, जिसे और आधुनिक बनाया जाना है। इसके लिए ड्रोन कैमरे उपलब्ध कराए जाने की कवायद चल रही है।

पढ़ेंः अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण होकर रहेगाः तोगड़िया

पढ़ेंः गांधी को अंग्रेजों का पिठ्ठू बताने वाली साध्वी प्राची की भाजपा में निंदा

chat bot
आपका साथी