मंत्री बनने पर पुरुषोत्तम के विधायक भाई से मतभेद गहराए

गुजरात के पशुपालन मंत्री पुरुषोत्तम सोलंकी व उनके विधायक भाई हीरालाल सोलंकी के बीच मतभेद गहरा गए हैं। पुरुषोत्तम को मंत्री बनाने के विरोध में हीरालाल ने रविवार को अहमदाबाद की बावला तहसील स्थित बागोदरा में कोली समाज की रैली करने की घोषणा की है।

By Sachin kEdited By: Publish:Sat, 22 Nov 2014 09:08 PM (IST) Updated:Sat, 22 Nov 2014 09:25 PM (IST)
मंत्री बनने पर पुरुषोत्तम के विधायक भाई से मतभेद गहराए

राज्य ब्यूरो, अहमदाबाद। गुजरात के पशुपालन मंत्री पुरुषोत्तम सोलंकी व उनके विधायक भाई हीरालाल सोलंकी के बीच मतभेद गहरा गए हैं। पुरुषोत्तम को मंत्री बनाने के विरोध में हीरालाल ने रविवार को अहमदाबाद की बावला तहसील स्थित बागोदरा में कोली समाज की रैली करने की घोषणा की है। उन्होंने इस संबंध में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह व मुख्यमंत्री को पत्र भी लिखा है।

हीरालाल का आरोप है कि मंत्रिमंडल में उन्हें जगह न देकर कोली समाज के साथ अन्याय किया गया है। वहीं, पुरुषोत्तम ने हीरालाल के आरोप को अतार्किक करार दिया है।

गुजरात की मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल ने हाल ही में मंत्रिमंडल विस्तार किया है। इसमें उन्होंने भावनगर सीट पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व नेता प्रतिपक्ष शक्तिसिंह गोहिल को हराने वाले पुरुषोत्तम सोलंकी को मंत्री बनाया, जबकि उनके छोटे भाई हीरालाल को मंत्रिमंडल में जगह नहीं मिली।

पुरुषोत्तम सोलंकी ने शनिवार को कहा कि हम दोनों भाई हैं, दोनों भाजपा से विधायक हैं, पार्टी ने मुझे मौका दिया और मैं चौथी बार मंत्री बन गया। हीरालाल मंत्री बनना चाहते थे, लेकिन उन्हें जगह नहीं मिली। क्या विरोध करना सही है। यह अनुचित है। उन्होंने कहा कि हीरालाल समुदाय की दुहाई दे रहे हैं। पिछले 17 वर्षों में उन्होंने समाज के लिए क्या किया।

पढ़ेंः अनिवार्य मतदान वाला पहला राज्य बना गुजरात

गुजरात में मैला ढोने की प्रथा जारी

chat bot
आपका साथी