छत्तीसगढ़ में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर बढ़ी वैक्सीन की मांग, भाजपा ने कहा- नि:शुल्क लगें टीके

छत्तीसगढ़ में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच अब वैक्सीन की मांग तेज हो गई है। अभी आवश्यकता हमारे नागरिकों को कोरोना के विरुद्ध सशक्त करने की है। देशवासी सुरक्षित और स्वस्थ होंगे तो आने वाले समय में ऐसे नेक कार्य में सभी का योगदान होगा।

By Bhupendra SinghEdited By: Publish:Wed, 31 Mar 2021 10:40 PM (IST) Updated:Thu, 01 Apr 2021 01:51 AM (IST)
छत्तीसगढ़ में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर बढ़ी वैक्सीन की मांग, भाजपा ने कहा- नि:शुल्क लगें टीके
स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने पीएम मोदी से कहा- पहले देश में उपलब्ध कराएं टीका।

रायपुर, राज्य ब्यूरो। छत्तीसगढ़ में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच अब वैक्सीन की मांग तेज हो गई है। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मांग की है कि प्रदेश के लोगों को ज्यादा वैक्सीन उपलब्ध कराई जाए। जबकि भाजपा ने सभी लोगों को निशुल्क वैक्सीन उपलब्ध कराने के लिए राज्य सरकार पर दबाव बनाना शुरू कर दिया है।

स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने पीएम मोदी से कहा- पहले देश में उपलब्ध कराएं टीका

मंत्री सिंहदेव ने पीएम को ट्वीट करके कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को विमान यात्रा करने का बहुत अनुभव है। वे जानते हैं कि हमेशा यह चेतावनी दी जाती है कि आपातकालीन स्थिति में पहले अपना मास्क लगाएं फिर दूसरों की मदद करें। उसी प्रकार हमें अपने देशवासियों के टीकाकरण के बाद ही निर्यात या अन्य देशों की सहायता करनी चाहिए।

देश के नागरिकों को कोरोना के विरुद्ध सशक्त करने की है जरूरत

सिंहदेव ने कहा कि भारत ने पहले भी टीकाकरण में कई देशों की सहायता की है। इस बात पर कोई संदेह नहीं है कि हम सक्षम हैं, लेकिन अभी आवश्यकता हमारे नागरिकों को कोरोना के विरुद्ध सशक्त करने की है। अगर देशवासी सुरक्षित और स्वस्थ होंगे तो आने वाले समय में ऐसे नेक कार्य में सभी का योगदान होगा।

भाजपा ने कहा- मंत्री सिंहदेव को टीकाकरण पर सवाल उठाने का कोई अधिकार नहीं

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने कहा कि मंत्री सिंहदेव को टीकाकरण को लेकर सवाल उठाने का कोई अधिकार नहीं बनता। सिंहदेव ने वैक्सीन पर सवाल खड़ा कर देश के महान वैज्ञानिकों के प्रति अविश्वास जताया। सिंहदेव सहित कांग्रेस नेताओं ने टीकाकरण को लेकर भ्रम का वातावरण निर्मित करने का काम किया। आज किस मुंह से कोरोना वैक्सीन के निर्यात पर सवाल खड़ा कर रहे हैं।

छत्तीसगढ़ में टीकाकरण पर सियासत

साय ने सिंहदेव से पूछा कि क्यों लगातार देश के पराक्रम और देश की बढ़ती क्षमता पर सवाल उठा रहे हैं? कोरोना टीकाकरण को लेकर यदि छत्तीसगढ़ की सरकार और स्वास्थ्य मंत्री इतने ही गंभीर हैं, तो छत्तीसगढ़ की जनता के हित में प्रतिदिन अधिक से अधिक संख्या में टारगेट सेट करके टीकाकरण करवाएं। सिंहदेव को इस विषय पर राजनीति छोड़ प्रदेश की जनता के हित के लिए कार्य करना चाहिए।

chat bot
आपका साथी