Move to Jagran APP

GT vs RCB: कप्तान Shubman Gill ने गेंदबाजों के सिर फोड़ा शर्मनाक हार का ठीकरा, बताया कहां फिसला हाथ से मैच

आरसीबी ने आईपीएल 2024 के 45वें मैच में गुजरात टाइटंस को 9 विकेट से हराया। विराट कोहली और विल जैक्स ने गुजरात टाइटंस के बॉलिंग अटैक से जमकर खिलवाड़ किया। दूसरे विकेट के लिए जैक्स और कोहली ने मिलकर 166 रन की अटूट पार्टनरशिप जमाई। जैक्स ने विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी 41 गेंदों पर 100 रन की नाबाद पारी खेली।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Published: Sun, 28 Apr 2024 08:33 PM (IST)Updated: Sun, 28 Apr 2024 08:41 PM (IST)
GT vs RCB: गेंदबाजों के सिर फोड़ा शुभमन गिल ने हार का ठीकरा।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। अहमदाबाद के मैदान पर आरसीबी ने गुजरात टाइटंस को 9 विकेट से धोया। विल जैक्स और विराट कोहली के आगे गुजरात का बॉलिंग अटैक मजाक बनकर रह गया। जैक्स ने आखिरी दो ओवर में 57 रन ठोकते हुए शानदार सेंचुरी जमाई। वहीं, किंग कोहली ने भी मेजबान टीम के गेंदबाजों की खूब खबर ली। होम ग्राउंड पर मिली शर्मनाक हार से कप्तान शुभमन गिल नाखुश नजर आए।

loksabha election banner

हार पर क्या बोले कप्तान गिल?

शुभमन गिल ने हार का ठीकरा गेंदबाजों के सिर फोड़ा। उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि विल जैक्स और कोहली की तरफ से कमाल की हिटिंग देखने को मिली। हमको अगले मैच में बेहतर प्लान के साथ आना होगा और उस पर अमल भी करना होगा। आप जब बल्लेबाजी करते हैं, तो हमेशा ही 15 से 20 ज्यादा रन बनाने चाहते हैं। हमको लगा था कि 200 का टोटल अच्छा है। हालांकि, दुर्भाग्यपूर्ण रहा कि चीजें हमारे हिसाब से नहीं हुईं। हम बीच के ओवरों में विकेट चटकाने में नाकाम रहे। मुझे लगता है कि यही हमारे लिए टर्निंग प्वाइंट रहा।"

यह भी पढ़ें- GT vs RCB: विल जैक्स और किंग कोहली ने मचाया कोहराम, आरसीबी ने 14 साल बाद किया यह कारनामा; धमाकेदार जीत के साथ लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी

कोहली-जैक्स ने मचाया कोहराम

विराट कोहली और विल जैक्स ने गुजरात के बॉलिंग अटैक से जमकर खिलवाड़ किया। दूसरे विकेट के लिए जैक्स और कोहली ने मिलकर 166 रन की अटूट पार्टनरशिप जमाई। जैक्स ने विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी 41 गेंदों पर 100 रन की नाबाद पारी खेली। अपनी इस पारी के दौरान आरसीबी के बैटर ने 5 चौके और 10 छक्के जमाए।

दूसरे छोर से विराट ने भी खूब धूम मचाई। कोहली के बल्ले से 44 गेंदों पर नाबाद 70 रन निकले। किंग कोहली ने अपनी इस पारी के दौरान 159 के स्ट्राइक रेट से खेलते हुए 6 चौके और 3 छक्के जमाए। विराट ने इस पारी के साथ ही आईपीएल 2024 में 500 रन भी पूरे किए।

दूसरा सबसे बड़ा चेज

आईपीएल के इतिहास में आरसीबी ने दूसरा सबसे बड़ा चेज सफलतापूर्वक हासिल किया है। 14 साल के बाद आरसीबी ने 200 से ज्यादा रन के टारगेट को सफलतापूर्वक हासिल किया। इससे पहले साल 2010 में टीम ने 204 रनों का पीछा किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.