Move to Jagran APP

भारतीय महिला टीम उबेर कप के क्वार्टर फाइनल में पहुंची, सिंगापुर को 4-1 से हराया

चीन ने ग्रुए ए के अन्य मुकाबले में कनाडा को 3-0 से शिकस्त दी और यह परिणाम भारत और उसके पड़ोसी एशियाई देश के लिए क्वार्टर फाइनल स्थान पक्का करने के लिए पर्याप्त था। दो जीत से भारत अब ग्रुप ए में चीन के पीछे दूसरे स्थान पर है। दोनों टीम अंतिम ग्रुप मैच में मंगलवार को एक दूसरे से भिड़ेंगी जिससे शीर्ष स्थान का निर्णय होगा।

By Agency Edited By: Umesh Kumar Published: Sun, 28 Apr 2024 08:31 PM (IST)Updated: Sun, 28 Apr 2024 08:31 PM (IST)
Uber Cup में भारतीय महिला टीम पहुंची क्वार्टर फाइनल में। फोटो- सोशल मीडिया

चेंगडू, प्रेट्र। इशारानी बरुआ और अनमोल खरब के दमदार प्रदर्शन से भारतीय महिला टीम ने रविवार को यहां ग्रुप ए के दूसरे मुकाबले में सिंगापुर को 4-1 से हराकर उबेर कप के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। एशियाई चैंपियन भारत ने पहले मुकाबले में कनाडा को 4-1 से मात दी थी।

loksabha election banner

भारत ने दूसरे मुकाबले में भी शानदार प्रदर्शन दिखाया और पहले मैच में अश्मिता चालिहा के हारने के बावजूद वापसी करते हुए बाकी सारे मैच जीत लिए। बड़े खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में खेल रही युवा और कम अनुभवी भारतीय टीम के लिए यह शानदार सप्ताह रहा। खिलाड़ियों ने बड़े मंच पर कौशल और गजब का जज्बा दिखाते हुए पहले दो मुकाबले जीत लिए।

दूसरे स्थान पर पहुंचा भारत

चीन ने ग्रुए ए के अन्य मुकाबले में कनाडा को 3-0 से शिकस्त दी और यह परिणाम भारत और उसके पड़ोसी एशियाई देश के लिए क्वार्टर फाइनल स्थान पक्का करने के लिए पर्याप्त था। दो जीत से भारत अब ग्रुप ए में चीन के पीछे दूसरे स्थान पर है। दोनों टीम अंतिम ग्रुप मैच में मंगलवार को एक दूसरे से भिड़ेंगी जिससे शीर्ष स्थान का निर्णय होगा। 53वीं रैंकिंग की चालिहा ने शनिवार को कनाडा की मिशेल ली को हराकर उलटफेर किया था, लेकिन वह विश्व की 18वें नंबर की खिलाड़ी यिओ जिया मिन से 15-21, 18-21 से पराजित हो गईं।

महिला डबल्स में ली जीत

राष्ट्रीय चैंपियन प्रिया कोंजेंगबाम और श्रुति मिश्रा की 67वीं रैंकिंग की जोड़ी ने पहले महिला डबल्स में जियाओ एन हेंग और जिन यु जिया पर 21-15, 21-16 की जीत से भारत को वापसी कराई। इशारानी (83वीं रैंकिंग) ने दूसरे सिंगल्स में इनसिराह खान को 21-13, 21-16 से मात देकर भारत की बढ़त दोगुनी कर दी। सिमरन सिंघी और रितिका ठाकर की 64वीं रैंकिंग की जोड़ी ने यिटिंग एल्सा लाई और जान मिशेल की जोड़ी को 21-8, 21-11 से शिकस्त देकर भारत को 3-1 से अजेय बढ़त दिलाई।

यह भी पढ़ें- इरफान पठान ने चयनकर्ताओं को दी सलाह, कहा- भारतीय टीम में विश्व कप के लिए दो कलाई स्पिनर होने जरूरी

पहले मैच में थाईलैंड को दी थी मात

उभरती हुई स्टार अनमोल (258 रैंकिंग) ने फिर तीसरे सिंगल्स में लि जिन मेगान को 21-15, 21-13 से हराकर भारत की 4-1 से जीत सुनिश्चित की। भारत ने उबेर कप में तीन बार 1957, 2014 और 2016 में सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। गत चैंपियन भारतीय पुरुष टीम सोमवार को ग्रुप सी के दूसरे मुकाबले में इंग्लैंड से भिड़ेगी। भारत ने पहले मुकाबले में थाईलैंड को 4-1 से पराजित किया था।

यह भी पढ़ें- BAN W vs IND W: रेणुका ठाकुर ने बांग्लादेश के खिलाफ बरपाया कहर, भारत ने पहले टी20 मैच में दी 44 रन से मात


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.