जम्मू-कश्मीर: स्थिति में सुधार, चार जिलों से हटाया गया कर्फ्यू

कश्मीर में हालात सामान्य होने के बाद चार और जिलों से कर्फ्यू हटा लिया गया है।

By Manish NegiEdited By: Publish:Sat, 23 Jul 2016 02:45 PM (IST) Updated:Sat, 23 Jul 2016 02:50 PM (IST)
जम्मू-कश्मीर: स्थिति में सुधार, चार जिलों से हटाया गया कर्फ्यू

श्रीनगर, (पीटीआई)। जम्मू-कश्मीर में हालात धीरे-धीरे सामान्य हो रहे हैं। शनिवार को कश्मीर के चार और जिलों से कर्फ्यू हटा लिया गया। साथ ही श्रीनगर शहर के कुछ हिस्सों से भी आज कर्फ्यू हटा लिया गया। हालांकि, एहतियात के तौर पर अभी कुछ जिलों में कर्फ्यू लगा हुआ है।

राज्य के एक पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘‘बांदीपोरा, बारामूला, बडगाम और गांदरबल जिलों के साथ-साथ श्रीनगर शहर के कुछ हिस्सों से स्थिति में सुधार को देखते हुए कर्फ्यू हटा लिया गया है।’’

आशिया अंद्राबी ने मांगी मदद, हाफिज सईद बोला 'आ रहा हूं बहन'

अधिकारी ने बताया कि जिन इलाकों से कर्फ्यू हटाया गया है, वहां सीआरपीसी की धारा 144 के तहत चार या उससे अधिक लोगों के एकत्रित होने पर प्रतिबंध लागू है। उन्होंने बताया कि घाटी के अनंतनाग, कुलगाम, कुपवाड़ा, पुलवामा और शोपियां जिलों के अलावा शहर के आठ पुलिस थानों में कर्फ्यू अब भी लागू है।

गौरतलब है कि कश्मीर में हिजबुल कमांडर बुरहानवानी की सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में मौत हो गई थी। बुरहान वानी की मौत के बाद कश्मीर में लगातार विरोध प्रदर्शन हुए। वानी के मारे जाने के बाद प्रदर्शनकारियों और सुरक्षा बलों के बीच हुई हिंसक झड़पों में अब तक 45 लोग अपनी जान गंवा चुके है और 3400 से अधिक लोग घायल हुए हैं।

पाक आतंकियों से बुरहान का कनेक्शन, हाफिज सईद से की थी बात

chat bot
आपका साथी