मुहर्रम पर श्रीनगर में कर्फ्यू जैसी स्थिति, भारी फोर्स तैनात

आज मुहर्रम को लेकर यहां कर्फ्यू जैसी स्थिति कायक की गई है। प्रशासन की ओर से मुहर्रम के अवसर पर किसी भ्‍ाी गड़बड़ी की आशंका को रोकने के लिए एेसी व्‍यवस्‍था की गई है।

By vivek pandeyEdited By: Publish:Tue, 04 Nov 2014 09:27 AM (IST) Updated:Tue, 04 Nov 2014 10:02 AM (IST)
मुहर्रम पर श्रीनगर में कर्फ्यू जैसी स्थिति, भारी फोर्स तैनात

श्रीनगर। आज मुहर्रम को लेकर यहां कर्फ्यू जैसी स्थिति कायम की गई है। प्रशासन की ओर से मुहर्रम के अवसर पर किसी भ्‍ाी गड़बड़ी की आशंका को रोकने के लिए एेसी व्‍यवस्‍था की गई है। प्रशासन की ओर से बताया गया है कि शाहिदगंज, बटमालू, शेरगढी, करन नगर, मैसूमा, राम मुंशी बाग, कोठी बाग, क्रालखुड और परीमपोरा थानाक्षेत्रों में आने वाले इलाकों में धारा 144 लागू की गई है।

प्रशासन के अनुसार कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए इन क्षेत्रों में प्रतिबंध लगाए गए हैं। निषेधाज्ञा वाले क्षेत्रों में पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों की तैनाती भी की गई है।

गौरतलब है कि आतंकवाद के सिर उठाने से पहले शहर का शिया समुदाय कोठीबाग थानाक्षेत्र के अबीगुजार और क्रालखुड थानाक्षेत्र के गुरु बाजार से मुहर्रम का जुलूस निकालता था जिसका राममुंशीबाग में डलगेट तक जाकर समापन हो जाता था।लेकिन 1990 के दशक में उस पर रोक लगा दी गयी क्योंकि प्रशासन को डर था कि आतंकवादी जुलूस पर हमला कर सकते हैं।

पढ़ें : इस्‍लाम जिंदा होता है हर कर्बला के बाद

पढ़ें : दहशत और जुल्‍म के खिलाफ हुई थ्‍ाी कर्बला जंग

chat bot
आपका साथी