गुजरात उपचुनाव के लिए मंगलवार को होगी वोटों की गिनती, आठ सीटों पर आने हैं परिणाम

गुजरात में इस साल हुए राज्यसभा चुनावों के बाद कांग्रेस के मौजूदा विधायकों के इस्तीफा देने के बाद इन आठ सीटों के लिए उपचुनाव की आवश्यकता पड़ी। बाद में पांच विधायक भाजपा में शामिल हो गए थे। अब उनपर सबकी निगाहें।

By Nitin AroraEdited By: Publish:Mon, 09 Nov 2020 02:07 PM (IST) Updated:Mon, 09 Nov 2020 02:07 PM (IST)
गुजरात उपचुनाव के लिए मंगलवार को होगी वोटों की गिनती, आठ सीटों पर आने हैं परिणाम
गुजरात उपचुनाव के लिए मंगलवार को होगी वोटों की गिनती।

अहमदाबाद, पीटीआइ। गुजरात में आठ विधानसभा क्षेत्रों के लिए हुए उपचुनावों के लिए मंगलवार को मतों की गिनती के दौरान भाजपा में शामिल होने वाले पूर्व कांग्रेस विधायकों की लोकप्रियता का फैसला हो जाएगा। इन निर्वाचन क्षेत्रों में स्थापित आठ केंद्रों पर मंगलवार को सुबह 8 बजे से मतगणना शुरू होगी, चुनाव आयोग द्वारा जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया है। अब्दसा (कच्छ), लिंबडी (सुरेंद्रनगर), मोरबी (मोरबी जिला), धारी (अमरेली), गड्ढा (बोटाड), कर्जन (वडोदरा), डांग (डांग जिला) और कपराडा (वलसाड) विधानसभा सीट पर 3 नवंबर को हुए उपचुनावों में 60.75 फीसद वोट डाले गए। बता दें कि आठ सीटों पर 81 उम्मीदवारों ने उपचुनाव लड़ा था।

इस साल जून में हुए राज्यसभा चुनावों के बाद कांग्रेस के मौजूदा विधायकों के इस्तीफा देने के बाद इन आठ सीटों के लिए उपचुनाव की आवश्यकता पड़ी थी। उनमें से पांच विधायक बाद में भाजपा में शामिल हो गए थे और सत्तारूढ़ दल ने उन्हें उपचुनावों में उन्हीं सीटों से मैदान में उतारा है।
chat bot
आपका साथी