Lok Sabha Elections: 'कांग्रेस के DNA में हैं तुष्टीकरण', राजनाथ सिंह बोले- सेना में की थी धार्मिक जनगणना की कोशिश

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कांग्रेस के संपत्ति के पुनर्वितरण के मुद्दे पर उठे बवाल के बीच कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि सत्ता में रहते हुए केंद्र की कांग्रेस नीत सरकार ने सशस्त्र सेनाओं में भी धर्म के आधार पर जनगणना कराने की कोशिश की थी। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि अगर कांग्रेस धार्मिक अल्पसंख्यकों के लिए आरक्षण की शुरुआत करती है।

By AgencyEdited By: Publish:Wed, 24 Apr 2024 08:23 PM (IST) Updated:Wed, 24 Apr 2024 08:23 PM (IST)
Lok Sabha Elections: 'कांग्रेस के DNA में हैं तुष्टीकरण', राजनाथ सिंह बोले- सेना में की थी धार्मिक जनगणना की कोशिश
केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (फाइल फोटो)

HighLights

  • सच्चर समिति ने 2006 में की थी सिफारिश: राजनाथ सिंह
  • तुष्टीकरण के डीएनए वाली कांग्रेस फिर करेगी प्रयास: राजनाथ सिंह

एएनआई, विशाखापत्तनम। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कांग्रेस के संपत्ति के पुनर्वितरण के मुद्दे पर उठे बवाल के बीच कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि सत्ता में रहते हुए केंद्र की कांग्रेस नीत सरकार ने सशस्त्र सेनाओं में भी धर्म के आधार पर जनगणना कराने की कोशिश की थी। अगर कांग्रेस फिर से चुन कर सत्ता में आई तो वह फिर इस कोशिश को दोहरा सकती है। तत्कालीन सरकार ने धर्म आधारित जनगणना के जरिये देश की सेना को भी बांटने का प्रयास किया था।

राजनाथ सिंह ने क्या कुछ कहा?

विशाखापत्तनम में चुनाव प्रचार के दौरान राजनाथ सिंह ने बुधवार को कहा कि तुष्टीकरण तो कांग्रेस के डीएनए में हैं। कांग्रेस सरकार की ओर से गठित सच्चर समिति ने वर्ष 2006 में सशस्त्र बलों में धर्म आधारित जनगणना की सिफारिश की थी। कांग्रेस ने तबके लोकसभा चुनाव के दौरान अपने घोषणापत्र में भी निर्वाचित होने पर धार्मिक अल्पसंख्यकों को आरक्षण देने के संकेत दिए थे।

यह भी पढ़ें: 'कांग्रेस बताए, संपत्ति का सर्वे करा किसे बाटेंगे' दादरी में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का विपक्षी पर हमला

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि अगर कांग्रेस धार्मिक अल्पसंख्यकों के लिए आरक्षण की शुरुआत करती है और इसे अगले स्तर पर ले जाकर सेना में भी शुरू करती है तो देश की एकता और अखंडता के लिए यह बहुत ही घातक होगा। रक्षा मंत्री ने कहा,

मुझे इस बात की चिंता है कि कांग्रेस ने अल्पसंख्यकों के जनकल्याण के नाम पर जो कुछ भी अपने घोषणापत्र में दिया है, वह सच्चर समिति की सिफारिशों की ही गूंज लगती है।

यह भी पढ़ें: खूंटी में एनडीए की एकता का खूंटा गाड़ गए राजनाथ, बाबूलाल-अर्जुन और सुदेश को बताया ताकतवर 'तिकड़ी'

आरक्षण को लेकर क्या कुछ बोले राजनाथ?

कांग्रेस पर तुष्टीकरण की राजनीति का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि देश की सबसे पुरानी पार्टी पिछले दरवाजे से देश में धर्म आधारित आरक्षण की शुरुआत करने का प्रयास कर रही है। कांग्रेस का यही तुष्टीकरण उसका असली चेहरा बेनकाब करता है। उन्होंने कहा कि भाजपा और राजग का उद्देश्य सभी को न्याय और किसी का भी तुष्टीकरण नहीं करने में यकीन रखता है।

chat bot
आपका साथी