कांग्रेस का पलटवार, कहा-कालेधन पर गुमराह कर रहा केंद्र

कालेधन को भारत वापस लाने के लिए भाजपा सरकार ने जो पिछली सरकार पर ठीकरा फोड़ा है उससे कांग्रेस ने सरकार को जोरदार जवाब दिया है। कांग्रेस नेता अजय माकन ने कहा है कि कालेधन को लेकर सरकार का रुख कत्तई स्पष्ट नहीं है। कालेधन पर सरकार जनता को गुमराह कर रही है। अपनी नाकामयाबी का ठीकरा अब दूसरे के सिर पर फोड़ रही है। रामदेव और भाजपा ने

By manoj yadavEdited By: Publish:Sat, 18 Oct 2014 12:34 PM (IST) Updated:Sat, 18 Oct 2014 01:13 PM (IST)
कांग्रेस का पलटवार, कहा-कालेधन पर गुमराह कर रहा केंद्र

नई दिल्ली। कालेधन को भारत वापस लाने के लिए भाजपा सरकार ने जो पिछली सरकार पर ठीकरा फोड़ा है उससे कांग्रेस ने सरकार को जोरदार जवाब दिया है। कांग्रेस नेता अजय माकन ने कहा है कि कालेधन को लेकर सरकार का रुख कत्तई स्पष्ट नहीं है। कालेधन पर सरकार जनता को गुमराह कर रही है। अपनी नाकामयाबी का ठीकरा अब दूसरे के सिर पर फोड़ रही है। रामदेव और भाजपा ने कालेधन के मुद्दे को इस्तेमाल किया। केंद्र सरकार को अपना रुख साफ करना चाहिए।

गौरतलब है कि काले धन को मुख्य चुनावी मुद्दा बनाकर सत्ता में आई राजग सरकार ने सुप्रीम कोर्ट के सामने काला धन बाहर भेजने वालों के नाम बताने से साफ मना कर दिया है। सरकार ने आठ सौ पन्नों की अर्जी दाखिल कर अदालत से खातेदारों के नाम उजागर करने संबंधी पहले के आदेश में बदलाव का भी आग्रह किया। विदेश में जमा काला धन वापस लाने पर वरिष्ठ वकील राम जेठमलानी की याचिका पर शुक्रवार को सुनवाई के दौरान अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी ने सरकार का पक्ष रखा। पूर्व की संप्रग सरकार भी इसी आधार पर काला धन भेजने वाले भारतीयों का नाम उजागर नहीं करती थी।

पढ़ें: कांग्रेस के करार ने कालेधन पर केंद्र सरकार के हाथ बांधे

कालेधन वाले बैंक खातों का ब्यौरा देंगे स्विटजरलैंड: जेटली

chat bot
आपका साथी