भाजपा को अब मनरेगा पर घेरेगी कांग्रेस

भूमि अधिग्रहण विधेयक के मुद्दे पर राजग सरकार को घेरने में सफल रही कांग्रेस ने अब मनरेगा को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधने का फैसला किया है। लोकसभा में कांग्रेस संसदीय दल के सचेतक केसी वेणुगोपाल ने रविवार को आरोप लगाया कि जब से मोदी सरकार सत्ता में

By Sudhir JhaEdited By: Publish:Sun, 03 May 2015 09:31 PM (IST) Updated:Sun, 03 May 2015 09:43 PM (IST)
भाजपा को अब मनरेगा पर घेरेगी कांग्रेस

कोच्चि। भूमि अधिग्रहण विधेयक के मुद्दे पर राजग सरकार को घेरने में सफल रही कांग्रेस ने अब मनरेगा को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधने का फैसला किया है। लोकसभा में कांग्रेस संसदीय दल के सचेतक केसी वेणुगोपाल ने रविवार को आरोप लगाया कि जब से मोदी सरकार सत्ता में आई है तब से मनरेगा के तहत रोजगार मुहैया कराने की दर में तेजी से कमी आई है। कांग्रेस इस हफ्ते संसद में इस मुद्दे को उठाएगी।

पूर्व केंद्रीय मंत्री वेणुगोपाल ने कहा कि यह पूर्ववर्ती संप्रग सरकार द्वारा बनाए गए एक मजबूत गरीब समर्थक संरचना मनरेगा को ध्वस्त करने की मोदी सरकार की कोशिश है। हम इस मुद्दे पर गरीब आदमी की आवाज को संसद में उठाएंगे।

सांसद वेणुगोपाल ने कहा कि मनरेगा के प्रदर्शन पर ग्रामीण विकास मंत्रालय द्वारा वित्त वर्ष 2014-15 के लिए तैयार रिपोर्ट में 13 करोड़ जॉब कार्ड और 3.60 करोड़ लोगों को रोजगार देने की बात कही गई है। यह पिछली साल की तुलना में एक करोड़ कम है।

पढ़ेंः मनरेगा का बजट डेढ़ गुना बढ़ने की संभावना

chat bot
आपका साथी