कांग्रेस ने रामदेव पर मोदी को घेरा

भाजपा के प्रधानमंत्री पद उम्मीदवार नरेंद्र मोदी को घेरने में जुटी कांग्रेस ने शुक्रवार को काले धन के मुद्दे पर मोदी को निशाने पर लिया। केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने बाबा रामदेव और अलवर से भाजपा प्रत्याशी महंत चंदनाथ की वीडियो फुटेज में पैसों को लेकर हुई बातचीत पर मोदी से सफाई मांगी है। साथ ही आरोप लगाया है कि गुजरात में हिंदुत्व से ज्यादा शराब बिकती है। सिब्बल ने अडानी को गुजरात में कौड़ियों के भाव जमीन देने पर भी सवाल उठाए।

By Edited By: Publish:Fri, 18 Apr 2014 10:13 PM (IST) Updated:Sat, 19 Apr 2014 01:21 AM (IST)
कांग्रेस ने रामदेव पर मोदी को घेरा

नई दिल्ली [जागरण ब्यूरो]। भाजपा के प्रधानमंत्री पद उम्मीदवार नरेंद्र मोदी को घेरने में जुटी कांग्रेस ने शुक्रवार को काले धन के मुद्दे पर मोदी को निशाने पर लिया। केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने बाबा रामदेव और अलवर से भाजपा प्रत्याशी महंत चंदनाथ की वीडियो फुटेज में पैसों को लेकर हुई बातचीत पर मोदी से सफाई मांगी है। साथ ही आरोप लगाया है कि गुजरात में हिंदुत्व से ज्यादा शराब बिकती है। सिब्बल ने अडानी को गुजरात में कौड़ियों के भाव जमीन देने पर भी सवाल उठाए।

उमा भारती की सीडी के बाद कांग्रेस ने शुक्रवार को रामदेव और चंदनाथ की वीडियो क्लिपिंग में कैद बातचीत पर सवाल उठाए। सिब्बल ने कहा कि देश भर में काले धन की बात करने वाले मोदी क्या इस पर कोई कार्रवाई करेंगे? उन्होंने कहा कि कालेधन का प्रमुख स्रोत जमीन, खनिज और शराब है और गुजरात में हर साल अवैध शराब का करीब तीस हजार करोड़ रुपये का कारोबार है। उन्होंने आरोप लगाया कि इसके बारे में मोदी को पता है और उनके खास लोग इस काम में शामिल हैं। सिब्बल ने कहा कि गुजरात में हिंदुत्व से ज्यादा शराब बिकती है। मोदी के इस बयान कि काला धन काले दिमाग की उपज है पर कटाक्ष करते हुए सिब्बल ने कहा कि मोदी बताएं कि दिमाग किसका काला है उनका, रामदेव का या महंत चंदनाथ का।

सिब्बल ने मोदी के अडानी से संबंधों पर सवाल उठाते हुए कहा कि गुजरात में अडानी को कौड़ियों के भाव जमीनें दी गई हैं। सिब्बल ने एक मैगजीन का हवाला देते हुए कहा कि कहा कि अडानी को राज्य की 416236934 वर्ग फुट जमीन एक रुपये से लेकर 32 रुपये वर्ग फुट की कीमत में दे दी गई। इसी जमीन को अडानी ने दूसरी कंपनी को 663 रुपये वर्ग फुट की दर पर बेचकर भारी मुनाफा कमाया।

पढ़ें: मंच पर कैमरे लगे हैं, ऐसी बात मत करो

कालेधन पर भाजपा का कांग्रेस पर पलटवार

गुजरात में गैरकानूनी शराब की बिक्री से कालाधन जमा होने के कानून मंत्री कपिल सिब्बल के बयान पर भाजपा ने तीखा पलटवार किया है। पार्टी प्रवक्ता रविशंकर प्रसाद ने भ्रष्टाचार और घोटालों में आकंठ डूबी पार्टी की ओर लगाए गए इस आरोप को चुनावी माहौल में सबसे बड़ा मजाक करार दिया है। प्रसाद ने राबर्ट वाड्रा के खिलाफ लग रहे आरोपों पर सोनिया गांधी और राहुल गांधी की ओर सफाई नहीं आने पर चुटकी ली है।

प्रसाद ने कहा कि 2जी स्पेक्ट्रम घोटाले के आरोपियों का बचाव करने वाले कपिल सिब्बल खुद भ्रष्ट पूंजीवाद के सबसे बड़े संरक्षक हैं। संप्रग सरकार ने विदेश में जमा कालेधन को वापस लाने के लिए एक भी ठोस कदम नहीं उठाया है। कालेधन को संरक्षण देने में संप्रग सरकार की भूमिका जगजाहिर है। सिब्बल पिछले दो साल से कानून मंत्री हैं, उन्होंने कालेधन को वापस लाने के लिए कोई कदम नहीं उठाया है। राबर्ट वाड्रा के कुछ लाख रुपये के निवेश से 300 करोड़ रुपये की संपत्ति बनाने का मुद्दा उठाते हुए प्रसाद ने कहा कि देश सोनिया गांधी और राहुल गांधी से इस चमत्कार के बारे में जानना चाहता है।

रविशंकर प्रसाद ने कैमरे में पैसे की बातचीत करते कैद किए गए बाबा रामदेव का भी बचाव किया। उन्होंने कहा कि बाबा रामदेव ने कुछ भी गलत नहीं बोला है। महंत चंदनाथ खुद इस बारे में स्थिति स्पष्ट करेंगे।

chat bot
आपका साथी