CM बीएस येदियुरप्पा के बेटे पर कांग्रेस ने 12 करोड़ रिश्वत लेने का लगाया आरोप, सिद्धारमैया ने मांगा इस्तीफा

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के बेटे पर रिश्वत लेने के आरोप लगे हैं। राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने सीएम के बेटे विजयेंद्र पर 12 करोड़ रिश्वत लेने के आरोप लगाए हैं। भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए कांग्रस ने मुख्यमंत्री से इस्तीफे की मांग की है।

By Pooja SinghEdited By: Publish:Thu, 24 Sep 2020 09:44 AM (IST) Updated:Thu, 24 Sep 2020 09:52 AM (IST)
CM बीएस येदियुरप्पा के बेटे पर कांग्रेस ने 12 करोड़ रिश्वत लेने का लगाया आरोप, सिद्धारमैया ने मांगा इस्तीफा
बीएस येदियुरप्पा के बेटे पर रिश्वत लेने के आरोप लगे हैं।

बेंगलुरु, एएनआइ। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के बेटे पर रिश्वत लेने के आरोप लगे हैं। राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने सीएम के बेटे विजयेंद्र पर 12 करोड़ रिश्वत लेने के आरोप लगाए हैं। भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए कांग्रस ने मुख्यमंत्री से इस्तीफे की मांग की है।  हालांकि भाजपा की इकाई ने इन आरोपों का खंडन किया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, एक कन्नड़ टीवी चैनल द्वारा किए गए स्टिंग ऑपरेशन के बाद कर्नाटक की भाजपा सरकार पर यह आरोप लगे हैं। 

पूर्व सीएम ने मांगा इस्तीफा

राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने ट्वीट कर कहा, "मुख्यमंत्री येदियुरप्पा और उनके परिवार को कथित 666 करोड़ के बीडीए निर्माण परियोजना घोटाले में रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया है। ऐसे में हम सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश और कर्नाटक उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश द्वारा जांच की मांग करते हैं। सीएम ने कहा कि मुख्यमंत्री येदियुरप्पा को इस्तीफा देना चाहिए'।

देश में 57 लाख के पार पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा

बता दें कि इस वक्त देश कोरोना वायरस की चपेट में है। यहां पर संक्रमितों का आकंड़ा 57 लाख के पार पहुंच गया है। हले नंबर पर संक्रमित राज्य महाराष्ट्र है। यहां पर 12 लाख से ज्यादा संक्रमित मामले दर्ज किए जा चुके हैं वहीं मौत का आंकड़ा 33 हजार के पार पहुंच गया है। दुनिया में दूसरे नंबर पर संक्रमित भारत है। वहीं पहले नंबर संक्रमित देश अमेरिका बना बना हुआ है। 

देश में चौथे नंबर पर संक्रमित राज्य कर्नाटक

देश में कर्नाटक देश में चौथे नंबर पर संक्रमित राज्य है। यहां पर संक्रमितों का आंकड़ा 5 लाख पार पहुंच गया है। यहां पर मौत का आंकड़ा 8 हजार से ज्यादा है।

23 सितंबर तक देश में 6,74,36,031 टेस्ट

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच कोरोना जांच भी तेज हो चुकी है। 23 सितंबर तक देश में 6,74,36,031 टेस्ट हो चुके हैं। बीते दिन 11 लाख 56 हजार कोरोना सैंपल की जांच की गई। भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR)ने इसकी जानकारी दी। 

chat bot
आपका साथी