गृह मामलों से जुड़ी संसदीय समिति के अध्यक्ष नियुक्त किए गए पी चिदंबरम

कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम को गृह मंत्रालय से जुड़ी समिति का स्‍थायी अध्‍यक्ष नियुक्‍त किया गया है।

By Kamal VermaEdited By: Publish:Fri, 16 Sep 2016 02:23 PM (IST) Updated:Fri, 16 Sep 2016 02:45 PM (IST)
गृह मामलों से जुड़ी संसदीय समिति के अध्यक्ष नियुक्त किए गए पी चिदंबरम

नई दिल्ली (पीटीआई)। पूर्व केंद्रीय गृह मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम को गृह मामलों से जुड़ी संसदीय समिति का स्थायी अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। उन्हें हाल ही में महाराष्ट्र से राज्यसभा सदस्य चुना गया है। वह पी भट्टाचार्य की जगह लेंगे।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा को कार्मिक, लोक शिकायत, विधि एवं न्याय से जुड़ी संसदीय समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मुकुल रॉय ने परिवहन, पर्यटन एवं संस्कृति मंत्रालय संबंधी संसदीय समिति के अध्यक्ष के तौर पर कंवर दीप सिंह की जगह ली है।

लोकसभा में तृणमूल कांग्रेस के नेता सुदीप बंदोपाध्याय ने रेलवे संबंधी संसदीय समिति के अध्यक्ष पद पर अपने पार्टी के सहकर्मी एवं पूर्व रेल मंत्री दिनेश त्रिवेदी की जगह ली है। जदयू के वीरेंद्र कुमार और भाजपा के किरीट सोमैया की अध्यक्षता वाली समितियों की अदला-बदली की गई है। अब ऊर्जा संबंधी संसदीय समिति की अध्यक्षता वीरेंद्र कुमार करेंगे जबकि सोमैया श्रम मामलों से जुड़ी संसदीय समिति के अध्यक्ष होंगे। अन्य समितियों के अध्यक्ष पद में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

चिदंबरम से जुड़ी खबरों को पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी