छत्तीसगढ़: लॉकडाउन के कारण कोटा में फंसे 2000 छात्र से ज्यादा पहुंचे रायपुर

रायपुर पहुंचने के बाद इन छात्रों की स्क्रीनिंग की गई है। इन छात्रों को वापस लाने के लिए 75 बसें भेजी गई थी।

By Neel RajputEdited By: Publish:Tue, 28 Apr 2020 01:08 PM (IST) Updated:Tue, 28 Apr 2020 01:14 PM (IST)
छत्तीसगढ़: लॉकडाउन के कारण कोटा में फंसे 2000 छात्र से ज्यादा पहुंचे रायपुर
छत्तीसगढ़: लॉकडाउन के कारण कोटा में फंसे 2000 छात्र से ज्यादा पहुंचे रायपुर

रायपुर, एएनआइ। राजस्थान के कोटा में पढाई कर रहे छत्तीसगढ़ के 2 हजार छात्रों को राज्य वापस भेज दिया गया है। रायपुर पहुंचने के बाद इन छात्रों की स्क्रीनिंग की गई है। इन छात्रों को वापस लाने के लिए 75 बसें भेजी गई थी।

छत्तीसगढ़ में अब कोरोना का प्रभाव थोड़ा होता दिख रहा है। राज्य में अब तक संक्रमण के 37 मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें से ज्यादातार मरीज ठीक होकर अपने घरों को वापस जा चुके हैं। अभी तक कुल संक्रमितों में से 34 मरीज ठीक हो चुके हैं जबकि अब सिर्फ तीन संक्रमित ही अस्पताल में अपना इलाज करवा रहे हैं।

असम लौटे 391 छात्र

कोटा से असम के भी 391 छात्र वापस लौटे थे। इन छात्रों को बसों के द्वारा अपने राज्य वापस लाया गया। यहां पहुंचने के बाद इनकी सक्रीनिंग की गई और उसके बाद उन्हें 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन में भेजा गया। क्वारंटाइन पीरियड पूरा करने के बाद चेकअप कर इन्हें इनके घर वापस भेज दिया जाएगा।

हरियाणा के 70 छात्रों को लाया गया वापस

कोटा में फंसे हरियाणा के 70 छात्रों को भी कुछ दिन पहले ही वापस लाया गया है। गुरुग्राम में करीब 70 छात्र वापस लौटे हैं। ये सभी कोटा में इंजीनियरिंग और अन्य पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए तैयारी कर रहे थे। वापस आने के बाद सभी छात्रों को सेक्टर 9 स्थित इएसआइसी अस्पताल में बनाए गए आइसोलेशन सेंटर में दो दिन के लिए रखा गया था।

लुधियाना के 26 छात्र आए वापस

कोटा में फंसे लुधियाना के 26 छात्रों को भी वापस लाया गया है। इसके लिए पंजाब सरकार की पीआरटीसी बसें यहां छात्रों को लेने पहुंची थीं। पंजाब वापस आने के बाद लुधियाना के सिविल अस्पताल में पहुंचाया गया। यहां हर छात्र की स्क्रीनिंग की गई। ये सभी छात्र लुधियाना से कोटा में आइआइटी और मेडिकल की पढ़ाई करने के लिए गए हुए थे। इसके अलावा कुछ दिन पहले उत्तर प्रदेश सरकार ने भी कोटा में फंसे छात्रों को वापस लाने के लिए बसें भेजी थीं।

chat bot
आपका साथी