चक्रवाती तूफान गज से हुए नुकसान का जायजा लेने केंद्रीय टीम तमिलनाडु पहुंची

केंद्रीय टीम अगले तीन दिन तमिलनाडु के विभिन्न इलाकों का दौरा करके नुक्सान का आंकलन करेगी।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Publish:Sat, 24 Nov 2018 05:39 PM (IST) Updated:Sun, 25 Nov 2018 12:16 AM (IST)
चक्रवाती तूफान गज से हुए नुकसान का जायजा लेने केंद्रीय टीम तमिलनाडु पहुंची
चक्रवाती तूफान गज से हुए नुकसान का जायजा लेने केंद्रीय टीम तमिलनाडु पहुंची

चेन्नई, एजेंसी। केंद्र सरकार द्वारा गठित टीम तमिलनाडु में चक्रवाती तूफान गज से हुए नुकसान का आंकलन करने के लिए तमिलनाडु के दौरे पर है। केंद्र सरकार ने गृह मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी डेनियल ई रिचर्ड की अगुवाई में सात सदस्यों के टीम बनाई है। केंद्रीय टीम ने चेन्नई स्थित सचिवालय में मुख्यमंत्री ई पालनीस्वामी से मुलाक़ात की। इस मीटिंग के दौरान तमिलनाडु सरकार के मंत्री डी जयकुमार, सीवी षणमुगम, आरबी उदयकुमार सहित तमिलनाडु की मुख्यसचिव गिरिजा वैद्यनाथन सहित कई बड़े अधिकारी मौजूद थे।

केंद्रीय टीम में वित्त, बिजली और कृषि मंत्रालय के अधिकारी शामिल हैं। केंद्रीय टीम अगले तीन दिन तमिलनाडु के विभिन्न इलाकों का दौरा करके नुक्सान का आंकलन करेगी। केंद्रीय टीम सबसे पहले त्रिचिरापल्ली में नुक्सान का जायज़ा लेगी। इसके पहले पिछले दिनों तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ई पलनीस्वामी के दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाक़ात कर चक्रवाती तूफ़ान गज से हुए नुक्सान के लिए 15,000 करोड़ रुपए की राहत राशि की मांग की थी। 1500 करोड़ रूपये की मांग अंतरिम राहत के तौर मांगे गए थे।

16 नवंबर को चक्रवाती तूफ़ान गज तमिलनाडु के तटीय इलाको से गुज़रा था। इस दौरान तेज़ बारिश और हवा के चलते काफी नुक्सान हुआ था। चक्रवाती तूफ़ान ने सबसे ज़्यादा तबाही नागपट्टिनम, तिरुवरुर और पुडुकोटई ज़िलों में हुई थी। तूफ़ान से पूरे तमिलनाडु में 63 लोगो की मौत हो गई थी।

chat bot
आपका साथी