पाक ने सीमावर्ती गांवों पर दागे गोले

पाकिस्तानी सेना ने बुधवार लगातार चौथे दिन पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर भारतीय चौकियों को निशाना बनाने के साथ सीमावर्ती गांवों में भी जमकर मोर्टार दागे। इस गोलाबारी में एक युवक बुरी तरह से घायल हो गया और कई मकानों को भी नुकसान पहुंचा है। एलओसी के सीमांत गांवों पर हो रही भारी गोलाबारी के चलते लोगों ने पलायन की तैयारी कर ली है। उधर अंतरराष्ट्रीय सीमा से सटे गांवों से पहले ही करीब 35 हजार लोग पलायन कर चुके हैं। जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तीसरे दिन भी शांति रही।

By Rajesh NiranjanEdited By: Publish:Wed, 15 Oct 2014 10:44 AM (IST) Updated:Thu, 16 Oct 2014 01:21 AM (IST)
पाक ने सीमावर्ती गांवों पर दागे गोले

जागरण संवाददाता, राजौरी। पाकिस्तानी सेना ने बुधवार लगातार चौथे दिन पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर भारतीय चौकियों को निशाना बनाने के साथ सीमावर्ती गांवों में भी जमकर मोर्टार दागे। इस गोलाबारी में एक युवक बुरी तरह से घायल हो गया और कई मकानों को भी नुकसान पहुंचा है। एलओसी के सीमांत गांवों पर हो रही भारी गोलाबारी के चलते लोगों ने पलायन की तैयारी कर ली है। उधर अंतरराष्ट्रीय सीमा से सटे गांवों से पहले ही करीब 35 हजार लोग पलायन कर चुके हैं। जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तीसरे दिन भी शांति रही।

पाकिस्तान ने सुबह पुंछ के साब्जियां, शाहपुर व किरनी सेक्टर में भारतीय चौकियों पर गोलाबारी शुरू कर दी। कुछ ही देर बाद पाक सेना ने रिहायशी क्षेत्रों पर भी मोर्टार के गोले दागने शुरू कर दिए। शाहपुर में मोर्टार गिरने से ग्रामीण मुहम्मद रेयाज घायल हो गया। भारतीय सेना ने भी पाक को मुंहतोड़ जवाब दिया। पाक सेना पिछले कई दिनों से आतंकियों के दल को भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ करवाने के लिए जमकर गोलाबारी कर रही है, लेकिन हर बार भारतीय सेना पाकिस्तान के प्रयास को नाकाम बना रही है।

साब्जियां सेक्टर के गखड़ियां गांव के लोगों का कहना है कि यहां अपने घरों में रहना खतरे से खाली नहीं है। पाक गोलाबारी नहीं रुकी तो हम कभी भी पलायन कर जाएंगे। शाहपुर गांव के ग्रामीण मुहम्मद उसमान ने कहा कि गोलाबारी के चलते हम लोग अपने घरों से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं।

सीमा पर पाक निर्मित माइन व जिंदा बम बरामद

जेएनएन, राजौरी। सेना के जवानों ने बुधवार को पुंछ जिले के साब्जियां सेक्टर में सीमा पर तलाशी अभियान के दौरान एक पाक निर्मित बारूदी सुरंग बरामद कर बड़ी वारदात टाल दी। उधर, कठुआ जिले के हीरा नगर सेक्टर के बोबिया में भी बीएसएफ ने पाकिस्तान द्वारा दागा गया एक ¨जदा मोर्टार शेल बरामद किया है। इस सेक्टर में पाकिस्तान ने पांच दिन पहले काफी गोले दागे थे।

पढ़े: नियंत्रण रेखा पर भारी गोलाबारी

गृहमंत्री ने दिया पाक को मुंहतोड़ जवाब देने का निर्देश

chat bot
आपका साथी