सीडी कांड में सीबीआइ का नया दांव, गवाह बना प्रोड्यूसर को लाने की तैयारी

सीबीआइ ने बड़े नेताओं और कारोबारियों पर शिकंजा कसने के लिए नया दांव खेला है।

By Monika MinalEdited By: Publish:Tue, 12 Jun 2018 10:29 AM (IST) Updated:Tue, 12 Jun 2018 10:34 AM (IST)
सीडी कांड में सीबीआइ का नया दांव, गवाह बना प्रोड्यूसर को लाने की तैयारी
सीडी कांड में सीबीआइ का नया दांव, गवाह बना प्रोड्यूसर को लाने की तैयारी

रायपुर (नईदुनिया)। छत्तीसगढ़ के अश्लील सीडी कांड में सीबीआइ ने बड़े नेताओं और कारोबारियों पर शिकंजा कसने के लिए नया दांव खेला है। सीबीआइ अब मुंबई के उस प्रोड्यूसर को गवाह बनाने की तैयारी में है, जिसके प्रोडक्शन हाउस में अश्लील सीडी के साथ छेड़छाड़ की गई थी। सीबीआइ के आला अधिकारियों ने बताया कि प्रोड्यूसर ने सीडी से छेड़छाड़ की बात स्वीकार करते हुए भाजपा नेता से रुपये लेने के साक्ष्य दे दिए हैं। उसे गवाह बनाने का प्रस्ताव दिया जा है।

बताया जा रहा है कि सीबीआइ भाजपा नेता कैलाश मुरारका, लवली खनूजा और सात लोगों के खिलाफ नई धारा जोड़कर चालान पेश करने जा रही है। उम्मीद की जा रही है कि सीबीआइ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 14 जून के छत्तीसगढ़ दौरे के बाद चालान पेश कर देगी। यह भी संकेत मिले हैं कि चालान से पहले प्रोड्यूसर को गवाह बनाने को तैयार कर लिया जाएगा। इस बीच, खबर यह भी आ रही है कि सीबीआइ ने रायपुर के एक आरटीआइ कार्यकर्ता और पूर्व कांग्रेसी कार्यकर्ता से पूछताछ की है। हालांकि, सीबीआइ की टीम आरटीआइ कार्यकर्ता के नाम का खुलासा नहीं कर रही है।

चर्चा है कि सीबीआइ ने उसे शनिवार और रविवार को रायपुर के पुलिस मैदान स्थित आफिसर्स मेस कार्यालय में तलब किया था। दो दिन की पूछताछ के बाद इस कार्यकर्ता से भी सीबीआइ ने दस्तावेज मंगाए हैं। हालांकि, सोमवार को सीबीआइ के आला अधिकारियों के मौजूद नहीं रहने के कारण उस कार्यकर्ता ने अब तक दस्तावेज जमा नहीं किए हैं। सीबीआइ के आला अधिकारी एक-दो दिन में लौटने वाले हैं। इसके बाद आरटीआइ कार्यकर्ता को एक बार फिर तलब किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी