सरेंडर के बाद सांसद कादिर राणा की जेल में बिगड़ी तबीयत

मुजफ्फरनगर दंगे में भड़काऊ भाषण देने के आरोपी मुजफ्फरनगर के बसपा सांसद कादिर राना ने मंगलवार को अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया। सीजेएम कोर्ट ने सांसद की जमानत अर्जी खारिज करते हुए उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। उधर, देर रात सांसद की तबीयत बिगड़ने पर उन्हें मुजफ्फरनगर जिला अस्पताल लाया गया।

By Edited By: Publish:Wed, 18 Dec 2013 02:35 AM (IST) Updated:Wed, 18 Dec 2013 09:00 AM (IST)
सरेंडर के बाद सांसद कादिर राणा की जेल में बिगड़ी तबीयत

मुजफ्फरनगर, जागरण संवाददाता। मुजफ्फरनगर दंगे में भड़काऊ भाषण देने के आरोपी मुजफ्फरनगर के बसपा सांसद कादिर राना ने मंगलवार को अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया। सीजेएम कोर्ट ने सांसद की जमानत अर्जी खारिज करते हुए उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। उधर, देर रात सांसद की तबीयत बिगड़ने पर उन्हें मुजफ्फरनगर जिला अस्पताल लाया गया। वहां से रेफर होने के बाद सांसद को मेरठ मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है।

मंगलवार दोपहर साढ़े 12 बजे अचानक सांसद कादिर राना परिवार के मुर्तजा राना, मुस्तकीम, गुलफाम राना, इल्तेफाक राना और फुरकान राना के साथ कोर्ट पहुंचे। उनके अधिवक्ता नकली सिंह त्यागी ने कोर्ट में उनके आत्मसमर्पण के कागजात पेश किए। गिरफ्तारी के लिए दबिश देने का ड्रामा रचने वाली शहर की पुलिस सरेंडर के 20 मिनट बाद कोर्ट पहुंची। सांसद के अधिवक्ता ने अंतरिम जमानत की अर्जी देते हुए कहा कि संसद का सत्र चल रहा है और कई विधेयकों पर चर्चा होनी है।

सांसद कादिर राणा ने किया समर्पण, भेजे गए जेल

अब सांसद कादिर राणा के आत्मसमर्पण की बारी

क्वाल प्रकरण में कादिर राणा समेत आठ के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी

सांसद आज कोर्ट में सत्र छोड़कर आए हैं। इसलिए जमानत दी जाए। सीजेएम केपी सिंह ने अंतरिम जमानत खारिज करते हुए आरोपी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेजने के आदेश किए। अधिवक्ता नकली सिंह त्यागी ने बताया कि जमानत प्रार्थना पत्र पर बुधवार को सुनवाई होगी। पुलिस अभिरक्षा में सांसद कोर्ट से बाहर आए और मीडिया से कन्नी काटते रहे।

सांसद पर शहर कोतवाली में 31 अगस्त को शहीद चौक पर भड़काऊ भाषण देने का मामला दर्ज था और कोर्ट में पेश न होने पर सितंबर में गैर जमानती वारंट जारी कर दिए थे। इसके बाद भी हाजिर न होने पर आरोपी के धारा 82 केतहत कुर्की नोटिस जारी कर दिए। पुलिस ने सांसद के आवास पर नोटिस चस्पा भी करा दिया। पुलिस ने कई बार उनके आवास पर गिरफ्तारी के लिए दबिश भी दी। हालांकि सांसद की गिरफ्तारी के प्रति पुलिस के प्रयास कभी बहुत गंभीर नहीं दिखे। देर रात जेल में सांसद को चक्कर आने के बाद उन्हें जिला अस्पताल लाया गया,जहां उनका ब्लड प्रेशर बढ़ा होने के चलते मेरठ रेफर कर दिया गया। सांसद के जेल जाते ही बीमार होने के बाद तरह-तरह की चर्चाएं रहीं।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी