फेसबुक पर दोस्ती, धर्म बदलकर निकाह

कंप्यूटर नेटवर्किंग कोर्स की छात्रा की फेसबुक पर युवक से शुरु हुई दोस्ती चैटिंग करते-करते प्यार में बदल गई। ¨हदू लड़की ने घर से भागकर मुस्लिम युवक के साथ धर्म बदलकर गाजियाबाद की एक मस्जिद में निकाह कर लिया। कोटा में रहने वाले लड़की के माता पिता ने मुकदमा दर्ज करा दिया है। दोनों की लोकेशन मिलने पर लड़की के माता-पिता के साथ आई राजस्थान पुलिस गाजियाबाद में दोनों की तलाश कर रही है।

By Edited By: Publish:Tue, 19 Aug 2014 10:02 PM (IST) Updated:Wed, 20 Aug 2014 08:11 AM (IST)
फेसबुक पर दोस्ती, धर्म बदलकर निकाह

गाजियाबाद। कंप्यूटर नेटवर्किंग कोर्स की छात्रा की फेसबुक पर युवक से शुरु हुई दोस्ती चैटिंग करते-करते प्यार में बदल गई। ¨हदू लड़की ने घर से भागकर मुस्लिम युवक के साथ धर्म बदलकर गाजियाबाद की एक मस्जिद में निकाह कर लिया। कोटा में रहने वाले लड़की के माता पिता ने मुकदमा दर्ज करा दिया है। दोनों की लोकेशन मिलने पर लड़की के माता-पिता के साथ आई राजस्थान पुलिस गाजियाबाद में दोनों की तलाश कर रही है।

कोटा की रहने वाली युवती पूजा कंप्यूटर नेटवर्किंग कोर्स की छात्रा है। वह कई महीनों से लक्ष्मीनगर, दिल्ली में रहकर पढ़ाई कर रही थी। इसी दौरान दोस्ती नोएडा सेक्टर-10 की झुग्गी में रहने वाले युवक हमजा से हुई। चैटिंग होती रही और दोनों ने शादी का फैसला कर लिया। 15 अगस्त को पूजा ने मां को फोन कर मुस्लिम लड़के से निकाह की जानकारी दी और कहा कि अब घरवालों से कोई मतलब नहीं है। युवती व हमजा ने 18 अगस्त को फरीद नगर, गाजियाबाद के जामिया मस्जिद में निकाह कर लिया।

निकाह के लिए दोनों ने जो सर्टिफिकेट जमा कराए हैं। उसमें वे बालिग हैं। मस्जिद में निकाह करने के बाद उसे कोर्ट में रजिस्टर्ड कराने के लिए दोनों युवक-युवती एक वकील से भी मिले। चर्चा है कि वकील ने पुलिस को सूचित किया और मामला प्रकाश में आया। युवती पूजा के धर्म परिवर्तन का प्रमाण पत्र भी बनवाया गया है। इसमें उसका नाम पूजा अग्रवाल उर्फ सोफिया खान लिखा गया है। 18 अगस्त का यह प्रमाण पत्र मौलाना इशरत जलाल खान ने जारी किया है। उस पर छपा है कि पूजा ने मौलाना के समक्ष इस्लाम धर्म में आस्था जाहिर की। तब उन्होंने कलमा पढ़वा कर इस्लाम धर्म में दाखिल करवाया है। धर्म परिवर्तन के इस प्रमाण पत्र पर इशरत जमाल खान के साइन व मुहर भी हैं। मुहर पर मेंबर, ऑफिस ऑफ द रजिस्ट्रार, काजी, मुस्लिम मैरिजिज लिखा है।

परिजन बता रहे नाबालिग

लड़की के परिजन उसे नाबालिग बता रहे हैं जबकि गाजियाबाद पुलिस का कहना है कि सर्टिफिकेट के मुताबिक युवती बालिग है।

chat bot
आपका साथी