मंत्रिमंडल में फेरबदल से पहले PM के सामने मंत्री पेश करेंगे 'सेल्फ अप्रेजल'

केंद्रीय मंत्रिमंडल में फेर-बदल की खबरों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मंत्रियों से सालभर के कार्य की रिपोर्ट मांगी है

By kishor joshiEdited By: Publish:Thu, 23 Jun 2016 09:52 AM (IST) Updated:Thu, 23 Jun 2016 01:22 PM (IST)
मंत्रिमंडल में फेरबदल से पहले PM के सामने मंत्री पेश करेंगे 'सेल्फ अप्रेजल'

नई दिल्ली। मोदी मंत्रिमंडल में फेर-बदल की खबरों के बीच प्रधानमंत्री ने अपने मंत्रियों से 30 जून को होने वाली बैठक में अपना 'सेल्फ अप्रेजल' पेश करने को कहा है। यह एक हिसाब से मंत्रियों के सालभर के कार्य का रिपोर्ट कार्ड होगा।

अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार, केंद्र सरकार द्वारा अपना दूसरा बजट पेश किए जाने के बाद से सभी मंत्रियों को अपने कामकाज की समीक्षा के लिए एक प्रजेंटेशन प्रधानमंत्री के समक्ष पेश करने का निर्देश दिया गया है। मंत्रियों की यह बैठक ऐसे समय में बुलाई गई है जब मानसून सत्र से पहले कैबिनेट में बड़े बदलाव की संभावना जताई जा रही है। चर्चा यह भी है कि कैबिनेट विस्तार में यूपी और पंजाब को ज्यादा प्रतिनिधित्व दिया जा सकता है क्योंकि वहां अगले वर्ष चुनाव होने हैं।

पढ़ेें- मोदी मंत्रिमंडल में होगा फेरबदल, जानिए-किस राज्य को मिलेगी तरजीह

टीओआई के अनुसार, सरकार से जुड़े एक सूत्र का कहना है, '30 जून को होने वाली बैठक के दौरान कैबिनेट में बड़े बदलाव किए जाने की तैयारी की जा सकती है।' योजनाओं को तय समय में शुरू करने के साथ प्रधानमंत्री स्वयं समय-समय पर मंत्रालयों के कामकाज पर नजर रखते हैं, तांकि आने वाले अहम चुनावों से पहले जमीनी स्तर पर योजनाओं का प्रभाव दिख सके।

टीओआई के मुताबिक, इन दिनों विभिन्न मंत्रालयों के बीच एक स्वस्थ्य प्रतिस्पर्धा का माहौल देखने को मिल रहा है। सभी मंत्री और विभाग यह कोशिश में लगें हैं कि उन्हें सर्वश्रेष्ठ रेटिंग मिल सके।

पढ़ें- मोदी मंत्रिमंडल में होगा फेरबदल लेकिन अभी तारीख तय नहीं

chat bot
आपका साथी