Abdul Khaliq: सोनिया गांधी के दखल से बनी बात, बारपेटा सांसद खालिक ने बदला फैसला; वापस लिया कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा

असम के बारपेटा से सांसद अब्दुल खालिक ने कांग्रेस पार्टी को दिया अपना इस्तीफा वापस ले लिया है। साथ ही उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और वायनाड सांसद राहुल गांधी के नेतृत्व पर भरोसा जताया। उन्होंने बुधवार को कांग्रेस संसदीय दल प्रमुख सोनिया गांधी से मुलाकात की थी। इस मुलाकात के बाद ऐसी संभावनाएं जताई जाने लगी कि अब्दुल खालिक अपना फैसला बदल सकते हैं।

By AgencyEdited By: Publish:Wed, 20 Mar 2024 06:27 PM (IST) Updated:Wed, 20 Mar 2024 06:27 PM (IST)
Abdul Khaliq: सोनिया गांधी के दखल से बनी बात, बारपेटा सांसद खालिक ने बदला फैसला; वापस लिया कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा
बारपेटा सांसद अब्दुल खालिक और कांग्रेस की पूर्व अध्यक्षा सोनिया गांधी (फोटो: एएनआई)

HighLights

  • बारपेटा सांसद ने शुक्रवार को दिया था कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा
  • सोनिया गांधी के मान-मनौवल के बाद अब्दुल खालिक ने बदला फैसला

एजेंसी, नई दिल्ली। मान-मनौवल के बाद कांग्रेस पार्टी से नाराज असम के बारपेटा से सांसद अब्दुल खालिक ने अपना इस्तीफा वापस ले लिया। कांग्रेस नेता ने बुधवार को पार्टी संसदीय दल की प्रमुख सोनिया गांधी से मुलाकात की। इसके बाद उनका बयान सामने आया कि उन्हें सोनिया गांधी, पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और वायनाड सांसद राहुल गांधी पर पूरा भरोसा है।

बारपेटा सांसद ने कांग्रेस से क्यों दिया था इस्तीफा?

बारपेटा सांसद खालिक का कांग्रेस ने लोकसभा टिकट काट दिया। जिसके बाद उन्होंने शुक्रवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया। हालांकि, सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद उनका एक बयान सामने आया जिसमें उन्होंने कांग्रेस नेताओं के प्रति अपना भरोसा जताया। उनके इस बयान के बाद संभावना जताई जाने लगी कि वह अपना फैसला बदल सकते हैं और उन्होंने शाम होते होते अपना इस्तीफा वापस ले लिया।

Lok Sabha MP from Assam's Barpeta, Abdul Khaliq who resigned from the Congress Party, withdraws his resignation

"Strengthening Congress is the need of the hour, hence I withdraw my resignation and wish to work under your (Congress president Mallikarjun Kharge) and Rahul Gandhi's… pic.twitter.com/GpkgQq7zG6

— ANI (@ANI) March 20, 2024

क्या कुछ बोले अब्दुल खालिक?

अब्दुल खालिक ने कहा कि कांग्रेस को मजबूत करना समय की मांग है, इसलिए मैं अपना इस्तीफा वापस लेता हूं। साथ ही उन्होंने खरगे और राहुल के नेतृत्व में काम करने की इच्छा प्रकट की।

यह भी पढ़ें: 'मोदी के सामने नहीं टिक सकता कोई...', असम के BJP अध्यक्ष का कांग्रेस पर हमला; बोले- हम रचेंगे इतिहास

कांग्रेस ने किसे बनाया उम्मीदवार

कांग्रेस ने बारपेटा से मौजूदा सांसद अब्दुल खालिक का टिकट काट दिया और उनकी जगह पर दीप बायान को प्रत्याशी बनाया। खैर अब यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या कांग्रेस अब्दुल खालिक को टिकट देगी या नहीं?

यह भी पढ़ें: 'कांग्रेस के सिर्फ एक नेता को छोड़कर सभी को बीजेपी में लाऊंगा', CM हिमंत सरमा के बयान से विपक्ष में मची खलबली

chat bot
आपका साथी