छात्रा से दुष्कर्म में डीयू का असिस्टेंट लेक्चरर गिरफ्तार

अब स्कूल-कॉलेजों में भी लड़कियां सुरक्षित नहीं हैं। जिन पर उन्हें शिक्षा देने और उनके जीवन को सफल बनाने की जिम्मेदारी है, वही उन्हें अपनी हवस का शिकार बना रहे हैं। छात्र से दुष्कर्म के मामले में करीब पांच माह से फरार चल रहे एक असिस्टेंट लेक्चरर को पुलिस ने बृहस्पतिवार को गिरफ्तार किया है। छा

By Edited By: Publish:Fri, 25 Apr 2014 08:01 AM (IST) Updated:Fri, 25 Apr 2014 12:49 PM (IST)
छात्रा से दुष्कर्म में डीयू का असिस्टेंट लेक्चरर गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, दक्षिणी दिल्ली। अब स्कूल-कॉलेजों में भी लड़कियां सुरक्षित नहीं हैं। जिन पर उन्हें शिक्षा देने और उनके जीवन को सफल बनाने की जिम्मेदारी है, वही उन्हें अपनी हवस का शिकार बना रहे हैं। छात्र से दुष्कर्म के मामले में करीब पांच माह से फरार चल रहे एक असिस्टेंट लेक्चरर को पुलिस ने बृहस्पतिवार को गिरफ्तार किया है। छात्र ने करीब पांच माह पूर्व दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कराया था।

मामला लोधी कॉलोनी थाने का है। दिल्ली विश्वविद्यालय के दयाल सिंह इवनिंग कॉलेज की छात्र ने कॉलेज के असिस्टेंट लेक्चरर मनी भूषण के खिलाफ यौन उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज कराया था। तभी से यह लेक्चरर चिकित्सीय अवकाश पर था। लेकिन बुधवार को इस सत्र का अंतिम कार्यदिवस था। इसलिए लेक्चरर कालेज ज्वाइन करने ऑफिस पहुंच गया। इससे छात्र का आक्रोश फूट पड़ा और उसकी गिरफ्तारी की मांग को लेकर बुधवार को छात्र अपने परिजन को लेकर कॉलेज पहुंच गई। छात्र देर शाम तक लेक्चरर की गिरफ्तारी की मांग को लेकर अड़ी रही। पुलिस ने दोनों पक्षों को समझाने-बुझाने की काफी कोशिश की।

बुधवार को किया गया छात्र का संघर्ष बृहस्पतिवार को रंग लाया। बृहस्पतिवार को पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर तिहाड़ जेल भेज दिया। हाल में ऐसे और भी मामले सामने आए हैं जहां स्कूल-कॉलेज के टीचर, गार्ड या कोई बस ड्राइवर ही छात्रओं के यौन शोषण में शामिल रहे हैं।

यौन शोषण के आरोप में जिम अटेडेंट

एक जिम अटेंडेंट द्वारा जिम में आने वाली युवती का यौन शोषण करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने आरोपी जिम अटेंडेंट तरुण को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। लड़की ने यौन शोषण और दुष्कर्म का आरोप लगाते हुए युवक के खिलाफ सरोजनी नगर थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। युवती एक निजी कंपनी में नौकरी करती है।

30 वर्षीय पीड़ित युवती ने आरोप लगाया है कि वह लक्ष्मीबाई नगर स्थित एक जिम जाती थी। वहां तैनात जिम अटेंडेंट तरुण (30) उसे एक्सरसाइज करवाता था। तरुण ने पहले युवती से दोस्ती की और फिर उसको जिम में दिए जाने वाले फूड सप्लीमेंट में नशीली दवा मिलाकर खिलाने लगा। धीरे-धीरे वह सप्लीमेंट में दवा की मात्र बढ़ाता गया और युवती को नशे का आदी बना दिया। युवती को यह बात पता नहीं चली कि उसके फूड सप्लीमेंट में नशे की दवा मिलाई जा रही है। युवती ने आरोप लगाया है कि नशे की स्थिति में वह उससे अश्लील व्यवहार करने लगा। उसने इस स्थिति का फायदा उठाकर उससे कई बार दुष्कर्म किया।

युवती को जब इसका एहसास हुआ तो उसने सरोजनी नगर थाने में दुष्कर्म का मामला दर्ज करवाया। पुलिस ने बृहस्पतिवार को तरुण को गिरफ्तार कर उसे जेल भेज दिया। तरुण अक्सर उसे अपने घर बुलाकर दुष्कर्म करता था। युवती ने अपनी दोस्त को यह बात बताई तो उसने पुलिस के पास जाने की सलाह दी।

पढ़ें: किशोरी का अपहरण कर सामूहिक दुष्कर्म

पढ़ें: सातवीं की छात्रा से स्कूल में दुष्कर्म

chat bot
आपका साथी