असम सीएम ने अधिकारियों को मोबाइल थिएटर उद्योग के मुद्दों पर कमेटी बनाने का दिया आदेश

मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने शुक्रवार को गुवाहाटी में ब्रह्मपुत्र स्टेट गेस्ट हाउस में मोबाइल थिएटर प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की

By Ayushi TyagiEdited By: Publish:Sat, 19 Sep 2020 07:56 AM (IST) Updated:Sat, 19 Sep 2020 07:56 AM (IST)
असम सीएम ने अधिकारियों को मोबाइल थिएटर उद्योग के मुद्दों पर कमेटी बनाने का दिया आदेश
असम सीएम ने अधिकारियों को मोबाइल थिएटर उद्योग के मुद्दों पर कमेटी बनाने का दिया आदेश

दिसपुर, एएनआइ। मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने शुक्रवार को गुवाहाटी में ब्रह्मपुत्र स्टेट गेस्ट हाउस में मोबाइल थिएटर प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की। उन्हें संघ से एक ज्ञापन मिला जिसमें उनकी चिंताओं और मांगों को रखा गया था।

मोबाइल थियेटर समूहों के निर्माताओं और मालिकों ने मुख्यमंत्री को सीओवीआईडी ​​-19 के कारण समूहों के कठिन दौर के बारे में अवगत कराया। सोनोवाल ने मोबाइल थिएटर मालिकों को आश्वासन दिया कि राज्य सरकार समूहों को उनके द्वारा सामना किए गए संकट को कम करने में मदद करेगी। उन्होंने समस्याओं का समाधान खोजने के लिए मोबाइल थिएटर उद्योग को आगे ले जाने के लिए रोडमैप तैयार करने की सलाह देने के लिए एक सरकारी समिति के गठन का निर्देश दिया।

मुख्यमंत्री ने शनिवार को मोबाइल थिएटर प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन के प्रतिनिधियों के साथ कमिश्नर और उद्योग विभाग के सचिव केके द्विवेदी को निर्देश दिया कि वे माइक्रो, स्मॉल एंड मीडियम एंटरप्राइजेज (MSME) श्रेणी में मोबाइल थिएटर समूहों को पंजीकृत करने के तरीके खोजें।

वहीं, दूसरी तरफ असम में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। एक बार फिर असम के मेडिकल कॉलेज में 6 डॉक्टर जो पहले ड्यूटी के दौरान कोरोना वायरस से संक्रमित हुए थे हालांकि, बाद में उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आ गई थी। एक बार फिर उनमें कोरोना के लक्षण नजर आ रहे हैं। आईसीएमआर के सूत्रों का कहना है कि असम के डिब्रूगढ़ जिले के पूर्वोत्तर राज्य में इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) ने ब्लड सैंपल लेना शुरु कर दिया है ताकि ये पता लगाया जा सकें कि आखिर ये कोरोना के नए मामले है या दोबारा वायरस कैसे फैसला।

वहीं दूसरी तरफ देश में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 53 लाख के पार पहुंच गई है। हालांकि, देश में कोरोना के एक्टिव केस से ज्यादा इस वक्त कोरोना से ठीक हुए लोगों की संख्या है। 

chat bot
आपका साथी