वादी में आतंकियों के मंसूबों को नहीं होने देंगे पूरा: सुहाग

सेनाध्यक्ष जनरल दलबीर सिंह सुहाग आज श्रीनगर पहुंचे और शुक्रवार को कई स्थानों पर हुए आतंकी हमले में मारे गए शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्‍होंने देश को आश्‍वस्‍त किया कि आतंकियों को उनके मंसूबों में कामयाब नहीं होने देंगे। उन्‍होंने यहां पर सुरक्षा इंतजामों का जायजा भी लिया। जनरल

By Kamal VermaEdited By: Publish:Sat, 06 Dec 2014 04:26 PM (IST) Updated:Sat, 06 Dec 2014 07:59 PM (IST)
वादी में आतंकियों के मंसूबों को नहीं होने देंगे पूरा: सुहाग

श्रीनगर। सेनाध्यक्ष जनरल दलबीर सिंह सुहाग आज श्रीनगर पहुंचे और शुक्रवार को कई स्थानों पर हुए आतंकी हमले में मारे गए शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने देश को आश्वस्त किया कि आतंकियों को उनके मंसूबों में कामयाब नहीं होने देंगे। उन्होंने यहां पर सुरक्षा इंतजामों का जायजा भी लिया। जनरल सुहाग ने सैन्य अधिकारियों को निर्देश दिया कि वह एलओसी पर ही घुसपैठियों को मार गिराएं और उनके वादी के शहरों और बस्तियों में दाखिल होने के मंसूबों को नाकाम बनाएं। उन्होंने कहा कि वादी में अमन और लोकतंत्र के माहौल को बिगाड़ने की हर साजिश को नाकाम बनाया जाए।

जनरल सुहाग शुक्रवार को उड़ी में एक सैन्य प्रतिष्ठान पर हुए आतंकी हमले से पैदा हुए हालात का जायजा लेने शनिवार को एक दिवसीय दौरे पर कश्मीर आए थे। उन्होंने एक उच्चस्तरीय बैठक में कश्मीर में एलओसी और वादी के अंदरुनी इलाकों में जारी आतंकरोधी अभियानों व सैन्य तैयारियों की समीक्षा भी की। वह सुबह साढे़ दस बजे श्रीनगर पहुंचे थे। थलसेना प्रमुख ने श्रीनगर में सबसे पहले उड़ी के शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

संबंधित अधिकारियों ने बताया कि जनरल सुहाग ने ऑपरेशनल रूम में उत्तरी कमान प्रमुख, चिनार कोर प्रमुख और अन्य वरिष्ठ सैन्य कमांडरों के साथ लगभग एक घंटे की मंत्रणा की। इस दौरान चिनार कोर कमांडर ने उन्हें वादी में दिसंबर के दौरान एलओसी और वादी के अंदरुनी इलाकों में मारे गए आतंकियों के बारे में जानकारी देते हुए, विभिन्न आतंकी संगठनों द्वारा कश्मीर में माहौल बिगाड़ने के लिए रची जा रही साजिश के बारे में उपलब्ध इनपुट से भी अवगत कराया।

चुनावों के माहौल के दौरान घुसपैठ की तेज होती कोशिशों पर उन्होंने कहा कि आतंकियों की साजिश को हर हाल में नाकाम बनाया जाए। उन्होंने सैन्य अधिकारियों से कहा कि वह आतंकरोधी अभियानों के दौरान यथासंभव नागरिक क्षति से बचते हुए मानवाधिकारों का भी पूरा सम्मान करें। जनरल सुहाग ने उड़ी में आतंकी निशाना बने सैन्य शिविर का भी जायजा लिया। दोपहर दो बजे वह दिल्ली लौट गए।

गौरतलब है कि बारामूला जिले के उरी में सेना के एक शिविर पर शुक्रवार को हुए आतंकी हमले में एक लेफ्टिनेंट कर्नल सहित 11 सुरक्षाकर्मी मारे गए। इसके बाद श्रीनगर के त्राल और शोपियां में कई हमले हुए। त्राल में हमले में 2 नागरिक मारे गए। घटना में लश्कर-ए-तैयबा का एक शीर्ष कमांडर और 7 अन्य आतंकवादी भी मारे गए। जम्मू-कश्मीर में मंगलवार को दूसरे चरण के मतदान में 72% मतदान होने के तीन दिनों बाद यह घटना हुई है। इस घटना की पीएम नरेंद्र मोदी समेत अमेरिका ने भी निंदा की है।

पढ़ें: हाफिज सईद की धमकी, भारत को बर्बाद कर देंगेआतंकियों के पास से मिले आधुनिक हथियार और पाकिस्तानी खाने के पैकेट

chat bot
आपका साथी