सिंगापुर दौरे पर थल सेनाध्यक्ष जनरल नरवणे, क्रांजी युद्ध स्मारक में द्वितीय विश्व युद्ध में शहीद हुए सैनिकों को दी श्रद्धांजलि

Army Chief General Naravane Visit Singapore भारत-सिंगापुर के बीच रक्षा संबंधों को मजबूती देने के लिए थल सेनाध्यक्ष जनरल एमएम नरवणे सिंगापुर रवाना हो गए हैं। वह अपने तीन दिवसीय दौरे पर भारत-सिंगापुर के बीच रक्षा संबंधों को लेकर चर्चा करेंगे।

By Mohd FaisalEdited By: Publish:Mon, 04 Apr 2022 08:54 AM (IST) Updated:Mon, 04 Apr 2022 09:58 AM (IST)
सिंगापुर दौरे पर थल सेनाध्यक्ष जनरल नरवणे, क्रांजी युद्ध स्मारक में द्वितीय विश्व युद्ध में शहीद हुए सैनिकों को दी श्रद्धांजलि
थल सेनाध्यक्ष जनरल नरवणे का सिंगापुर दौरा (फोटो: एएनआइ)

नई दिल्ली, एएनआइ। थल सेनाध्यक्ष जनरल एमएम नरवणे तीन दिवसीय दौरे पर सिंगापुर पर पहुंचे। यात्रा के पहले पहले दिन सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे ने क्रांजी युद्ध स्मारक पर माल्यार्पण किया। इस दौरान उन्होंने द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान अपने प्राणों की आहुति देने वाले सैनिकों को श्रद्धांजलि दी।

दरअसल, आज 4 अप्रैल से 6 अप्रैल तक थल सेनाध्यक्ष जनरल एमएम नरवणे सिंगापुर के तीन दिवसीय दौरे पर रहेंगे। इस यात्रा का उद्देश्य भारत और सिंगापुर के मौजूदा मजबूत रक्षा संबंधों को मजबूत करना है। मंत्रालय के एक आधिकारिक बयान के अनुसार, अपनी यात्रा के दौरान जनरल एमएम नरवणे सिंगापुर के वरिष्ठ सैन्य और नागरिक नेतृत्व से मुलाकात करेंगे।

आपको बता दें कि जनरल नरवणे अपनी यात्रा के दौरान सिंगापुर के रक्षा मंत्री, सेना प्रमुख और अन्य वरिष्ठ गणमान्य व्यक्तियों के साथ बैठक करेंगे। जहां वह भारत-सिंगापुर रक्षा संबंधों को बढ़ाने के तरीकों पर चर्चा करेंगे। सेना के मुताबिक, सीओएएस सिंगापुर के इन्फैंट्री गनरी टैक्टिकल सिमुलेशन एंड वारगेम सेंटर, रीजनल एचएडीआर कोआर्डिनेशन सेंटर, इंफो फ्यूजन सेंटर और चांगी नेवल बेस का भी दौरा करेंगे।

chat bot
आपका साथी