तापस को माफ करने वाले बयान पर पार्टी में ही घिरे अभिजीत

तृणमूल सांसद तापस पाल के समर्थन में आगे आने को लेकर राष्ट्रपति पुत्र व जंगीपुर से कांग्रेस सांसद अभिजीत मुखर्जी से कांग्रेस प्रदेश नेतृत्व क्षुब्ध है। अभिजीत ने क्यों तापस का समर्थन किया है इसे लेकर प्रदेश अध्यक्ष अधीर चौधरी ने कहा कि जवाब तलब किया जाएगा। अपने से इस बेतुके और चौंकाने वाले कॉमेंट के बाद चौतरफा घिरे तापस पाल प

By Edited By: Publish:Fri, 04 Jul 2014 07:57 PM (IST) Updated:Fri, 04 Jul 2014 07:57 PM (IST)
तापस को माफ करने वाले बयान पर पार्टी में ही घिरे अभिजीत

कोलकाता। तृणमूल सांसद तापस पाल के समर्थन में आगे आने को लेकर राष्ट्रपति पुत्र व जंगीपुर से कांग्रेस सांसद अभिजीत मुखर्जी से कांग्रेस प्रदेश नेतृत्व क्षुब्ध है। अभिजीत ने क्यों तापस का समर्थन किया है इसे लेकर प्रदेश अध्यक्ष अधीर चौधरी ने कहा कि जवाब तलब किया जाएगा। अपने से इस बेतुके और चौंकाने वाले कॉमेंट के बाद चौतरफा घिरे तापस पाल पर अभिजीत मुखर्जी ने नरमदिली दिखाते हुए कहा था कि पाल को माफ कर देना चाहिए क्योंकि यह जुबान फिसलने का मामला है।

अभिजीत ने तापस पाल मामले में कहा कि कई बार लोग कहते हैं कि जुबान फिसल गई। हम सभी एक न एक बार ऐसी गलती कर देते हैं। उन्होंने नि:शर्त माफी मांग ली है। टीएमसी ने भी उन्हें माफ कर दिया है। इसके बाद यह मामला यहीं खत्म हो जाता है। परंतु, अभिजीत के बयान से प्रदेश कांग्रेस नेतृत्व संतुष्ट नहीं है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर चौधरी ने कहा कि किस कारण से मुखर्जी ने ऐसा कहा यह उनसे पूछा जाएगा। उन्होंने कहा कि जब पूरे देश में तृणमूल सांसद के शर्मनाक बयान को लेकर आलोचना हो रही है तो ऐसे में कांग्रेस के ही एक सांसद कैसे उसी सुर में बोल सकते हैं।

54 साल के अभिजीत मुखर्जी 55 साल के सांसद तापस पॉल को अपना दोस्त बताते हैं। दिसंबर 2012 में अभिजीत के पिता प्रणब मुखर्जी के राष्ट्रपति बने महज एक महीना हुआ था। उसी वक्त अभिजीत ने भी महिलाओं पर आपत्तिजनक बयान दिया था। दिल्ली गैंग रेप के बाद हो रहे विरोध-प्रदर्शनों को लेकर अभिजीत ने तब कहा था कि हर मुद्दे पर कैंडल मार्च करने का फैशन चल पड़ा है। लड़कियां दिन में सज-धज कर कैंडल मार्च निकालती हैं और रात में डिस्को जाती हैं।

अभिजीत ने पाल की तरह माफी मांगने में देरी नहीं की थी। उन्होंने तत्काल माफी मांग ली थी। हमेशा फ्रंटफुट पर रहने वाली बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी तापस पाल की हरकत से बैकफुट पर दिखीं। हालांकि, इस मसले पर लेफ्ट पार्टियां तापस पाल की बर्खास्तगी से कम नहीं चाहती हैं।

पढ़ें: राष्ट्रपति के पुत्र ने कहा, तापस को माफ कर दो

जेल में राष्ट्रपति से मिले लालू के बेटे अभिजीत

महिलाओं को लेकर कुछ इस तरह से फिसली नेताओं की जुबान

chat bot
आपका साथी