दिल्ली के निजामुद्दीन में हुए सम्मेलन में शामिल लोगों को तलाश रही सरकार, अब तक 372 को पहचाना

दिल्ली के निजामुद्दीन में तब्लीगी जमात के सम्मेलन में शामिल हुए लोगों का आंध्र प्रदेश सरकार पता लगा रही हैं।

By Ayushi TyagiEdited By: Publish:Tue, 31 Mar 2020 03:24 PM (IST) Updated:Tue, 31 Mar 2020 03:24 PM (IST)
दिल्ली के निजामुद्दीन में हुए सम्मेलन में शामिल लोगों को तलाश रही सरकार, अब तक 372 को पहचाना
दिल्ली के निजामुद्दीन में हुए सम्मेलन में शामिल लोगों को तलाश रही सरकार, अब तक 372 को पहचाना

अमरावती, एएनआइ। आंध्र प्रदेश (एपी) और तेलंगाना के तेलुगु राज्यों से उन लोगों का पता लगाने के लिए दौड़ रहे हैं, जो दिल्ली के निजामुद्दीन में तब्लीगी जमात के सम्मेलन में शामिल हुए थे, ऐसे में एपी सरकार ने राज्य के 369 लोगों का पता लगाने में कामयाबी हासिल की।

AP में अधिकांश COVID-19 प्रभावित व्यक्तियों के साथ, जो 15-17 मार्च के बीच आयोजित मण्डली के प्रतिभागी या संपर्ककर्ता थे, सरकार ने उन्हें युद्धस्तर पर रोकने के प्रयास तेज कर दिए हैं। कथन के अनुसार राज्य सरकार द्वारा जारी, आंध्र प्रदेश के 369 व्यक्ति निजामुद्दीन में आयोजित मशूर या दीक्षांत समारोह में शामिल हुए थे।

सरकारी सूत्रों के अनुसार, इस साल, एपी और तेलंगाना के लगभग 1,500 से 2,000 तब्लीगी जमातदारों, प्रत्येक जिले के 25 से 30 सदस्यों के बीच औसतन धार्मिक सम्मेलन में भाग लेने का अनुमान है, जहां प्रतिभागी एक साथ रहते हैं और धार्मिक प्रवचन में शामिल होते हैं।  बैठक में भाग लेने वाले लोगों के अनुसार जिले के अनुसार, सबसे अधिक संख्या 107 के साथ कुरनूल की थी, इसके बाद कृष्णा ने 40, गुंटूर के साथ 37, नेल्लोर के 33, और प्रकाशम के 30. पूर्वी गोदावरी के 27, ने भाग लिया था जबकि कडप्पा से 24, चित्तूरू से 22, पश्चिम गोदावरी से 18, अनंतपुर और विशाखापत्तनम से क्रमशः 14 और विजयनगरम से तीन लोग आए थे।

इस आयोजन में श्रीकाकुलम जिले से एक भी व्यक्ति शामिल नहीं हुआ था। अधिकांश सदस्य 18 और 20 मार्च के बीच एपी और तेलंगाना में अपने-अपने स्थानों पर पहुंच गए। अब तक, आंध्र प्रदेश में  COVID-19 सकारात्मक मामलों के 40 मामले दर्ज किए हैं। पड़ोसी तेलंगाना में भी, राज्य सरकार ने सोमवार को 6 व्यक्तियों की मौत हो गई है।

इनमें से, 29 मार्च को कृष्णा जिले के एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई, तीन व्यक्ति होम क्वारेंटाइन में हैं, चार जिनमें लक्षण दिखाई दिए उन्हें अस्पताल में रखा गया है।  जबकि दो व्यक्तियों का इलाज टाइफाइड के लिए किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी