कोरोना टीकाकरण पर अमित शाह ने जताई खुशी, कहा- कोरोना के खिलाफ भारत ने पाई विजय

अमित शाह ने कहा कि देशभर में आज कोरोना के टीकाकरण का कार्य शुरू हो गया है। विश्व में कोरोना से सबसे कम प्रतिशत मौतें भारत में हुई हैं और सबसे ज्यादा लोग ठीक होकर अपने परिवार के पास लौटे हैं। कोरोना के खिलाफ भारत ने विजय पाई है।

By Dhyanendra Singh ChauhanEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 05:45 PM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 05:52 PM (IST)
कोरोना टीकाकरण पर अमित शाह ने जताई खुशी, कहा- कोरोना के खिलाफ भारत ने पाई विजय
सीआरपीएफ (CRPF) के रैपिड एक्शन फोर्स की 97वीं बटालियन कार्यक्रम में बोलते हुए अमित शाह

बेंगलुरु, एएनआइ। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कर्नाटक के दो दिवसीय दौरे पर हैं। शनिवार को उन्होंने शिवमोगा में भद्रावती रैपिड एक्शन फोर्स सेंटर का शिलान्यास किया। वहीं, देशभर में कोरोना टीकाकरण को लेकर उन्होंने कहा कि भारत ने कोरोना के खिलाफ विजय पा ली है उन्होंने कहा कि देशभर में आज कोरोना के टीकाकरण का कार्य शुरू हो गया है। विश्व में कोरोना से सबसे कम प्रतिशत मौतें भारत में हुई हैं और सबसे ज्यादा लोग ठीक होकर अपने परिवार के पास लौटे हैं। कोरोना के खिलाफ भारत ने विजय पाई है। 

World has been fighting battle against #COVID19 for over a year. Several people died. It has been the toughest battle in humankind's history. But I'm happy to say that India fought the most successful battle against COVID, under PM Modi's leadership: HM in Bhadravathi, Karnataka. pic.twitter.com/hg1i6vQ9sm— ANI (@ANI) January 16, 2021

केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स के कार्यक्रम में शामिल होते हुए उन्होंने कहा कि आज मेरे लिए बहुत खुशी की बात है कि सीआरपीएफ (CRPF) के रैपिड एक्शन फोर्स की 97वीं बटालियन का यहां शिलान्यास किया गया। 230 करोड़ की लागत से यहां निर्माण कार्य होगा। प्रशासनिक भवन, निवास केंद्र, अस्पताल, केंद्रीय स्कूल और खेल-कूद के स्टेडियम यहां खुलने जा रहे हैं।

सीआरपीएफ ने अंतरराष्ट्रीय मंचों पर भी अपनी पहचान बनाई 

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के महानिदेशक डॉ. एपी माहेश्वरी ने सीआरपीएफ को जमीन आवंटित करने और लोगों को उनके दिल में जगह देने के लिए सरकार का आभार व्यक्त किया। डीजी ने कहा कि आरएएफ एक जन-हितैषी और तटस्थ बल है जिसकी न केवल देश भर के सभी राज्यों ने मांग की है, बल्कि अंतरराष्ट्रीय मंचों पर भी अपनी पहचान बनाई है।

इमरजेंसी रिस्पांस सपोर्ट सिस्टम वाहनों को दिखाई हरी झंडी

वहीं, दूसरी ओर शाह और मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने शनिवार को बेंगलुरु में इमरजेंसी रिस्पांस सपोर्ट सिस्टम वाहनों को हरी झंडी भी दिखाई। बता दें कि अमित शाह रविवार को भी कर्नाटक में ही रहेंगे। वह बेलगावी जिले में एक एथेनॉल प्रोजेक्ट का उद्धाटन करेंगे। बेलगावी में ही वह एक अस्पताल का भी उद्घाटन करेंगे।

chat bot
आपका साथी