हिंदू समाज पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष समेत चार और गिरफ्तार

छह दिसंबर को आत्मदाह का एलान करने वाले महंत परमहंसदास और हिसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष कमलेश तिवारी को अयोध्या जेल से अन्य जेलों में भेज दिया गया है।

By TaniskEdited By: Publish:Wed, 05 Dec 2018 08:45 PM (IST) Updated:Wed, 05 Dec 2018 08:45 PM (IST)
हिंदू समाज पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष समेत चार और गिरफ्तार
हिंदू समाज पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष समेत चार और गिरफ्तार

अयोध्या,जेएनएन। छह दिसंबर को अयोध्या में कारसेवा का एलान करने वाली हिंदू समाज पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अरविंद रावत सहित चार पदाधिकारियों को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। जबकि संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष कमलेश तिवारी को पुलिस दो दिन पहले ही जेल भेज चुकी है। थाना रामजन्मभूमि पुलिस ने हिसपा के पदाधिकारियों को अयोध्या रेलवे स्टेशन के बाहर मंदिर निर्माण की मांग को लेकर उत्तेजक नारेबाजी करते समय गिरफ्तार किया।

थाना प्रभारी पीके सिंह ने बताया कि गत मंगलवार की रात वह गश्त पर थे। रेलवे स्टेशन के पास कुछ लोग उत्तेजक नारेबाजी कर रहे थे। सभी को तत्काल हिरासत में ले लिया गया। पूछताछ में सामने आया कि सभी हिंदू समाज पार्टी के पदाधिकारी हैं, जो कि राष्ट्रीय अध्यक्ष कमलेश तिवारी की गिरफ्तारी के विरोध में नारेबाजी कर रहे थे। इनकी मंशा छह दिसंबर को संगठन के तय कारसेवा कार्यक्रम को अंजाम देने की थी। गिरफ्तार लोगों में लखनऊ के चिनहट निवासी प्रदेश अध्यक्ष अर¨वद रावत, गोंडा निवासी प्रदेश प्रभारी संतोष दुबे, बहराइच के हुजूरपुर निवासी राष्ट्रीय प्रवक्ता कुंवर धौरा व बाराबंकी जिले के सफेदाबाद निवासी वरिष्ठ सदस्य आशीष वर्मा शामिल हैं।

परमहंसदास व कमलेश की जेल बदली गई

छह दिसंबर को आत्मदाह का एलान करने वाले महंत परमहंसदास और हिसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष कमलेश तिवारी को अयोध्या जेल से अन्य जेलों में भेज दिया गया है। कमलेश सोमवार व परमहंसदास मंगलवार को गिरफ्तार कर जेल भेजे गए थे। इनकी गिरफ्तारी के बाद आशंका थी कि यदि ये यहां रहे तो छह दिसंबर को इनके समर्थकों की भीड़ जमा हो सकती है।

chat bot
आपका साथी