अभी फ्रीज रहेगा अन्नाद्रमुक का चुनाव चिह्न 'दो पत्ती'

चुनाव आयोग ने अपने आदेश में कहा है, 'प्रतिवादियों ने पार्टी के सांगठनिक ढांचे में अपना संख्या बल साबित करने वाले हलफनामे और दस्तावेज दाखिल करने के लिए 17 अप्रैल से आठ हफ्ते का समय मांगा है।

By Sachin BajpaiEdited By: Publish:Fri, 21 Apr 2017 06:15 PM (IST) Updated:Fri, 21 Apr 2017 06:23 PM (IST)
अभी फ्रीज रहेगा अन्नाद्रमुक का चुनाव चिह्न 'दो पत्ती'
अभी फ्रीज रहेगा अन्नाद्रमुक का चुनाव चिह्न 'दो पत्ती'

नई दिल्ली, प्रेट्र : अन्नाद्रमुक के दोनों प्रतिद्वंद्वी गुटों (वीके शशिकला और पन्नीरसेल्वम) ने अपने दावों को साबित करने और नए दस्तावेज दाखिल करने के लिए चुनाव आयोग से और समय की मांग की है। लिहाजा आयोग ने पार्टी का नाम 'अन्नाद्रमुक' और उसका चुनाव चिह्न 'दो पत्ती' फ्रीज रखने का फैसला किया है।

चुनाव आयोग ने अपने आदेश में कहा है, 'प्रतिवादियों ने पार्टी के सांगठनिक ढांचे में अपना संख्या बल साबित करने वाले हलफनामे और दस्तावेज दाखिल करने के लिए 17 अप्रैल से आठ हफ्ते का समय मांगा है। आयोग ने दोनों खेमों के अनुरोध पर विचार किया और 16 जून तक का समय देने का फैसला किया है।'

यह भी पढ़ें:  AIADMK संकट: पन्नीरसेल्वम धड़े से विलय पर चर्चा के लिए CM ने की कमेटी गठित

बता दें कि आयोग ने 23 मार्च को एक अंतरिम आदेश जारी कर अन्नाद्रमुक के चुनाव चिह्न 'दो पत्ती' को फ्रीज कर दिया था। आयोग का कहना था कि प्रतिष्ठित आरके नगर विधानसभा उपचुनाव में पार्टी के दोनों धड़े पार्टी का नाम और चुनाव चिह्न इस्तेमाल नहीं कर सकते। बाद में वोट खरीदने के लिए धनबल के इस्तेमाल के आरोप के बाद उपचुनाव को रद कर दिया गया था। उपचुनाव की नई तारीख की घोषणा अभी की जानी है।

chat bot
आपका साथी