आम बजट के साथ पेश होगा रेल बजट, विलय के प्रस्‍ताव पर कैबिनेट की मुहर

इस मौके पर वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि आज स्थिति अलग है, सिर्फ परंपरा के आधार पर अलग से रेल बजट पेश किए जाने की जरूरत नहीं है।

By Monika minalEdited By: Publish:Wed, 21 Sep 2016 09:13 AM (IST) Updated:Wed, 21 Sep 2016 03:43 PM (IST)
आम बजट के साथ पेश होगा रेल बजट, विलय के प्रस्‍ताव पर कैबिनेट की मुहर

नई दिल्ली, जेएनएन। केंद्र सरकार द्वारा रेल बजट को आम बजट के साथ पेश करने का निर्णय लिया गया है। इस दौरान वित्तमंत्री अरुण जेटली के साथ रेल मंत्री सुरेश प्रभु भी मौजूद थे। इस मौके पर वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि आज स्थिति अलग है, सिर्फ परंपरा के आधार पर अलग से रेल बजट पेश किए जाने की जरूरत नहीं है। हालांकि उन्होंने कहा कि रेल बजट की स्वायत्ता से कोई छोड़छाड़ नहीं किया जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि रेलवे पर हर वर्ष चर्चा हो।

उन्होंने आने वाले बजट की तारीख तय करने के सवाल पर कहा कि विधानसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए बजट 2017 की तारीख तय की जाएगी। वहीं जब पत्रकारों ने राहुल द्वारा रेल बजट की जगह किसान बजट पेश करने की सलाह पर जवाब मांगा तो जेटली ने तंज कसते हुए कहा जब कांग्रेस सत्ता में थी, तो राहुल गांधी ने क्यों नहीं किसान बजट पेश करने के बारे में सोचा। वहीं कावेरी विवाद पर जेटली का कहना था कि केंद्र सरकार दोनों राज्यों के किसानों की चितांओं का पूरा ख्याल रख रही है।

7 दिनों तक कैद रह कर 100 लोग बनाते हैं देश का बजट

रेलवे बजट के विलय को जल्द आएगा कैबिनेट नोट

chat bot
आपका साथी