देश में खत्म नहीं हुआ है गठबंधन राजनीति का दौर

भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने रविवार को कहा कि भारतीय राजनीति में गठबंधन युग खत्म नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि एक देश जहां इतनी विविधता और लोगों की अलग राय हो वहां यह बिल्कुल संभव है। आडवाणी ने यह बात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में पूर्ण

By Sudhir JhaEdited By: Publish:Mon, 22 Dec 2014 09:59 AM (IST) Updated:Mon, 22 Dec 2014 10:09 AM (IST)
देश में खत्म नहीं हुआ है गठबंधन राजनीति का दौर

नई दिल्ली। भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने रविवार को कहा कि भारतीय राजनीति में गठबंधन युग खत्म नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि एक देश जहां इतनी विविधता और लोगों की अलग राय हो वहां यह बिल्कुल संभव है। आडवाणी ने यह बात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में पूर्ण बहुमत वाली सरकार के दौर में गठबंधन राजनीति की वापसी की संभावनाओं के बारे में विचार व्यक्त करते हुए कही।

एक निजी टीवी चैनल से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि देश में फिर से गठबंधन की सरकार बन सकती है। भारत जैसे देश में लोगों को किसी भी तरह की संभावना के लिए तैयार रहना चाहिए। वहीं, पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को भारत रत्न दिए जाने के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि वह सर्वोच्च नागरिक सम्मान के लिए सबसे उपयुक्त व्यक्ति हैं।

इसके अलावा आडवाणी ने कहा कि वह इस बात पर विश्वास नहीं कर सकते हैं कि 1975 में आपातकाल की घोषणा के समय तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को संवैधानिक प्रावधानों की जानकारी नहीं थी। गौरतलब है कि राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने अपनी किताब में कहा है कि इंदिरा गांधी को आपातकाल लगाने के समय संवैधानिक प्रावधानों के बारे में नहीं पता था।

पढ़ेंः आडवाणी ने कहा, प्रधानमंत्री नहीं बनने का अफसोस नहीं

chat bot
आपका साथी