दूध में यूरिया व डिटर्जेंट की मिलावट करता था डेयरी संचालक, पड़ा छापा और फिर...

शहर में जगह-जगह खाद्य सुरक्षा विभाग ने छापामार कार्रवाई कर खाद्य सामग्री के नमूने लिए थे। इनमें से दूध में यूरिया और डिटर्जेट की मिलावट की पुष्टि हुई थी।

By Dhyanendra SinghEdited By: Publish:Sat, 14 Sep 2019 07:36 PM (IST) Updated:Sat, 14 Sep 2019 07:46 PM (IST)
दूध में यूरिया व डिटर्जेंट की मिलावट करता था डेयरी संचालक, पड़ा छापा और फिर...
दूध में यूरिया व डिटर्जेंट की मिलावट करता था डेयरी संचालक, पड़ा छापा और फिर...

गुना, जेएनएन। दूध में यूरिया और डिटर्जेट की मिलावट के दोषी डेयरी संचालक प्रेमनारायण पर कलेक्टर कोर्ट ने रासुका के तहत कार्रवाई की है। कलेक्टर ने उसे गिरफ्तार कर ग्वालियर सेंट्रल जेल भेजने का आदेश जारी किया, लेकिन आरोपित फरार है। 

बता दें कि पिछले महीने शहर में जगह-जगह खाद्य सुरक्षा विभाग ने छापामार कार्रवाई कर खाद्य सामग्री के नमूने लिए थे। इसी दौरान जगदीश कॉलोनी स्थित ममता डेयरी से दूध, दही, घी, पनीर, मक्खन के नमूने लेकर जांच कराई गई। इनमें से दूध में यूरिया और डिटर्जेट की मिलावट की पुष्टि हुई। 

जिस पर मामला कलेक्टर कोर्ट में पेश किया गया। कलेक्टर भास्कर लाक्षाकार ने डेयरी संचालक प्रेमनारायण ग्वाल पर राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम के तहत कार्रवाई की। 

अपने आदेश में कलेक्टर ने कहा है कि इस तरह की मिलावट से मानव जीवन को गंभीर खतरा है और जनहानि भी हो सकती है। ऐसे व्यक्ति को स्वतंत्र रूप से विचरण करना लोक व्यवस्था को बनाए रखने के प्रतिकूल है। इसलिए उसे तत्काल प्रभाव से गिरफ्तार कर ग्वालियर सेंट्रल जेल भेजा जाए। इधर, पुलिस ने बताया कि आरोपित अभी फरार है।

इसे भी पढ़ें: लोगों को बड़ी राहत, बुकिंग के बाद नहीं आई कैब तो कंपनी पर लगेगा भारी जुर्माना

इसे भी पढ़ें: कोयंबटूर: मात्र एक रुपये की इडली वायरल, इसी कीमत पर 30 साल से बेच रही है अम्‍मा

chat bot
आपका साथी