युवती से दुष्कर्म के आरोप में आप नेता गिरफ्तार

ओखला के हरकेश नगर में रहने वाले आम आदमी पार्टी के एक प्रभावशाली व सक्रिय नेता द्वारा 24 साल की विवाहिता के साथ दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। युवती की शिकायत पर ओखला थाना पुलिस ने आरोपी के खिलाफ दुष्कर्म व जान से मारने की धमकी देने की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार

By Edited By: Publish:Tue, 04 Feb 2014 08:17 AM (IST) Updated:Tue, 04 Feb 2014 08:27 AM (IST)
युवती से दुष्कर्म के आरोप में आप नेता गिरफ्तार

नई दिल्ली [राकेश कुमार सिंह]। ओखला के हरकेश नगर में रहने वाले आम आदमी पार्टी के एक प्रभावशाली व सक्रिय नेता द्वारा 24 साल की विवाहिता के साथ दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। युवती की शिकायत पर ओखला थाना पुलिस ने आरोपी के खिलाफ दुष्कर्म व जान से मारने की धमकी देने की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पुलिस ने घटना में इस्तेमाल एसएक्स-4 कार भी जब्त कर ली है।

पढ़ें : दिल्ली : शौच के लिए गई युवती से गैंगरेप

पुलिस के मुताबिक, हरकेश नगर निवासी पवन स्वामी को इलाके का प्रभावशाली नेता माना जाता है। विधानसभा चुनाव के दौरान पवन काफी सक्रिय रहा था और दिल्ली में आम आदमी पार्टी के गठन के बाद से ही पार्टी की गतिविधियों से जुड़ा हुआ था। विधानसभा चुनाव के दौरान उसने हरकेश नगर में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के लिए एक बड़ी जनसभा का भी आयोजन किया था। इलाके में काफी सक्रिय रहने वाले पवन ने आगामी लोकसभा चुनाव में पार्टी के टिकट के लिए भी आवेदन किया है। पीड़ित युवती भी हरकेश नगर में किराए पर रहती है।

पढ़ें : कार में सामूहिक दुष्कर्म, पीड़िता को फेंककर भागे आरोपी

पुलिस के मुताबिक दोनों एक-दूसरे को काफी समय से जानते हैं। पवन की इलाके में प्रभावशाली व्यक्ति की छवि देखते हुए कुछ दिन पहले ही युवती ने पवन से नौकरी दिलाने की बात कही थी। चार दिन पहले पवन ने सुबह नौ बजे उसे फोन कर बुलाया और अपनी कार में बैठाकर नौकरी की तलाश करने के बहाने कुछ जगहों पर घुमाता रहा। दोपहर करीब 12 बजे पवन उसे चाय पीने के बहाने जैतपुर में अपने प्लॉट पर ले गया। आरोपी ने वहां कई कमरे बनवाए हैं, जिनमें से कुछ किराए पर लगे हैं और कुछ खाली हैं। वहीं पर मौका पाकर पवन ने एक खाली कमरे में युवती के साथ दुष्कर्म किया।

युवती के विरोध करने पर उसने पूरे परिवार को जान से मारने की धमकी दी। पवन ने युवती को धमकी दी कि यदि उसने घटना के बारे में किसी को बताया तो उसे इसके गंभीर परिणाम भुगतने होंगे। कमरे से बाहर निकलते ही युवती ने पुलिस को घटना की सूचना दी। इससे पवन युवती को वहीं छोड़कर मौके से भाग गया। बाद में छापेमारी कर पवन को गिरफ्तार कर लिया गया।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी