मानहानि केस में कंगना के खिलाफ कोर्ट ने दिया जांच का आदेश, जावेद अख्तर ने की है शिकायत, पुलिस से रिपोर्ट तलब

मुंबई की एक अदालत ने गीतकार जावेद अख्तर की मानहानि की शिकायत के मामले में पुलिस को अभिनेत्री कंगना रनोट के खिलाफ जांच का आदेश दिया है। कोर्ट ने मामले में पुलिस से 16 जनवरी तक रिपोर्ट भी तलब की है।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Publish:Sat, 19 Dec 2020 10:08 PM (IST) Updated:Sat, 19 Dec 2020 10:08 PM (IST)
मानहानि केस में कंगना के खिलाफ कोर्ट ने दिया जांच का आदेश, जावेद अख्तर ने की है शिकायत, पुलिस से रिपोर्ट तलब
मुंबई की एक अदालत ने जावेद अख्तर की शिकायत पर कंगना रनोट के खिलाफ जांच का आदेश दिया है।

मुंबई, पीटीआइ। मुंबई की एक अदालत ने गीतकार जावेद अख्तर की मानहानि की शिकायत के मामले में पुलिस को अभिनेत्री कंगना रनोट के खिलाफ जांच का आदेश देते हुए 16 जनवरी तक रिपोर्ट तलब की है। जावेद अख्तर ने पिछले माह कंगना के खिलाफ अंधेरी मेट्रोपालिटन मजिस्ट्रेट को दी गई शिकायत में कहा है कि अभिनेत्री ने टीवी साक्षात्कार में उन पर अपमानजनक तथा बेबुनियाद आरोप लगाए। उन्होंने कंगना के खिलाफ कानून की उपयुक्त धाराओं में कार्रवाई की मांग की है।

शनिवार को अदालत में कार्यवाही के दौरान जावेद अख्तर खुद भी वहां मौजूद थे। उनके वकील निरंजन मुंदारगी ने बताया कि कोर्ट ने जुहू पुलिस को जांच का आदेश दिया है। उन्होंने कहा कि कंगना ने राष्ट्रीय टेलीविजन तथा इंटरनेट मीडिया पर अख्तर के खिलाफ बेबुनियाद टिप्पणी की, जिससे उनकी प्रतिष्ठा को ठेस पहुंची है।

अख्तर ने आरोप लगाया है कि इस साल जून में अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद कंगना ने बॉलीवु़ड में कथित तौर पर मौजूद 'गुटबाजी' में उनका नाम घसीटा। कंगना ने यह दावा भी किया था कि अख्तर ने उन्हें अभिनेता ऋतिक रोशन से अपने कथित संबंधों के बारे में नहीं बोलने की धमकी दी थी। शिकायत में कहा गया है कि कंगना के इन बयानों को लाखों लोगों ने देखा, जिससे अख्तर की प्रतिष्ठा धूमिल हुई।

वहीं दूसरी ओर बालीवुड अभिनेत्री कंगना रनोट ने शनिवार को आरोप लगाया कि किसान आंदोलन के मुद्दे पर बोलने के बाद से उन्हें दुष्कर्म और जान से मारने की आनलाइन धमकियां मिल रही हैं। उन्होंने अभिनेता दिलजीत दोसांझ और अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा पर निशाना साधते हुए अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट किया। इसमें उन्होंने हिंदी में बोलते हुए दावा किया, 'मेरे साथ पिछले 10-12 दिनों से भावनात्मक और मानसिक लिंचिंग हो रही है। मैंने दुष्कर्म और जान से मारने की धमकियों का भी सामना किया है।' 

chat bot
आपका साथी