एयर इंडिया की उड़ानों में सिर्फ नाश्ता

आर्थिक तंगी के दौर से गुजर रही सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया भी बुधवार से अपनी कम दूरी की उड़ानों में दूसरी विमानन कंपनियों की तरह इकॉनोमी क्लास के यात्रियों को केवल जलपान ही देगी। फिलहाल कंपनी यात्रियों को भोजन प्रदान करती है।

By Edited By: Publish:Tue, 31 Jan 2012 07:12 PM (IST) Updated:Tue, 31 Jan 2012 09:16 PM (IST)
एयर इंडिया की उड़ानों में सिर्फ नाश्ता

मुंबई। आर्थिक तंगी के दौर से गुजर रही सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया भी बुधवार से अपनी कम दूरी की उड़ानों में दूसरी विमानन कंपनियों की तरह इकॉनोमी क्लास के यात्रियों को केवल जलपान ही देगी। फिलहाल कंपनी यात्रियों को भोजन प्रदान करती है।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि उद्योग जगत में अपनाई जा रहे क्रियाकलापों के अनुरुप एयर इंडिया भी एक फरवरी से कम दूरी की उड़ानों के दौरान इकॉनोमी क्लास के यात्रियों को केवल पहले से पैक जलपान देगी न कि पहले की तरह पूरा भोजन।

बयान के मुताबिक कंपनी एक घंटे की अवधि वाली उड़ानों में केवल पहले से पैक जलपान, पानी और जूस देगी। आग्रह किए जाने पर कॉफी अथवा चाय भी मिलेगी। हालांकि कंपनी की सभी उड़ानाें में एग्जक्यूटीव क्लास में मौजूदा खान-पान सेवा में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है।

गौरतलब है कि कंपनी पर 65,000 करोड़ रुपए का बकाया है और वह अपने 32,000 कर्मचारियों को पिछले दो माह से वेतन और पांच माह से प्रोत्साहन भत्ता का भुगतान नहीं कर पा रही है। इसकी वजह से पायलटों के एक वर्ग ने इसी महीने अचानक काम रोक कर दिया था।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी